sarkari naukari, SBI Recruitment for the post of Probationary Officer, golden chance for graduates.

sarkari naukari, SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट्स के लिए गोल्डन चांस.. जल्द करें आवेदन

sarkari naukari, SBI Recruitment for the post of Probationary Officer, golden chance for graduates.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : October 6, 2021/12:43 pm IST

नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विज्ञापन संख्या CRPD/PO/2021-22/18 के तहत प्रोबेशनरी ऑफिसर ‍(PO) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सभी इच्छुक उम्मीदवार SBI PO Recruitment 2021 के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से 25 अक्टूबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें- 16 से 29 अक्टूबर तक बंद रहेगा पुणे एयरपोर्ट, सभी उड़ानें 29 तक रहेंगी सस्पेंड

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2056 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के 810 पद, एससी कैटेगरी के 324 पद, एसटी कैटेगरी के 162 पद, ओबीसी कैटेगरी के 560 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 200 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 41,960 रुपए प्रारंभिक मूल वेतन दिया जाएगा।

पढ़ें- 11 हाईकोर्ट के 15 न्यायाधीशों का तबादला, बिलासपुर हाईकोर्ट के न्यायाधीश मनींद्र मोहन श्रीवास्तव का राजस्थान ट्रांसफर

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्रिलिमनरी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। फिर मेन्स परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

पढ़ें- LPG सब्सिडी का पैसा खाते में नहीं आ रहा है तो ना हो परेशान, ऐसे करें चेक.. और कर लें यह काम

योग्यता की बात करें तो प्रोबेशनरी ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

पढ़ें- राहुल गांधी को लखीमपुर में नो एंट्री, योगी सरकार ने नहीं दी अनुमति.. आज हंगामा तय

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।