No entry for Rahul Gandhi in Lakhimpur, Yogi government did not allow

राहुल गांधी को लखीमपुर में नो एंट्री, योगी सरकार ने नहीं दी अनुमति.. आज हंगामा तय

No entry for Rahul Gandhi in Lakhimpur, Yogi government did not allow

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 6, 2021/12:48 pm IST

Rahul Gandhi Lakhimpur news : लखनऊ, यूपी। लखीमपुर हिंसा को लेकर कांग्रेस डेलिगेशन को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं मिली। राहुल गांधी के नेतृत्व में 5 सदस्यीय डेलिगेशन आज लखीमपुर जाने वाले थे लखीमपुर। कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में सीएम भूपेश बघेल भी शामिल हैं।

पढ़ें- LPG सब्सिडी का पैसा खाते में नहीं आ रहा है तो ना हो परेशान, ऐसे करें चेक.. और कर लें यह काम

पंजाब सीएम चरणजीत चन्नी, सचिन पायलट, KC वेणुगोपाल भी शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल को क्षेत्र का दौरा करने की अनुमति मांगी थी।

पढ़ें- 11 हाईकोर्ट के 15 न्यायाधीशों का तबादला, बिलासपुर हाईकोर्ट के न्यायाधीश मनींद्र मोहन श्रीवास्तव का राजस्थान ट्रांसफर

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अनुमति के लिए पत्र लिखा था।  UP सरकार ने कांग्रेस डेलिगेशन को दौरा के लिए अनुमति नहीं दी।  धारा-144 का हवाला दिया है।

पढ़ें- 16 से 29 अक्टूबर तक बंद रहेगा पुणे एयरपोर्ट, सभी उड़ानें 29 तक रहेंगी सस्पेंड

जांच के लिए एसआईटी टीम के गठन और सीबीआई जांच की सिफारिश के बावजूद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल योगी सरकार से टकराव के रास्ते पर हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पहले ही गिरफ्तार हो चुकी हैं।

पढ़ें- 2 लाख रुपए में सौदा करना चाहते हैं मेरे मां-बाप’ SP पास पहुंचकर युवती ने की शिकायत

तो इस मसले पर राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने योगी आदित्यनाथ सरकार से लखीमपुर जाने और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने की अनुमति मांगी थी, जिसे योगी सरकार ने खारिज कर दिया. साथ ही धारा 144 को भी कड़ाई से लागू करने के निर्देश दिए हैं।