तालिबान की क्रूरता, पिता की गलती पर मासूम की बेरहमी से हत्या.. दाढ़ी बढ़ाने का हुक्म 

The brutality of the Taliban, the ruthless killing of the innocent on the fault of the father.. the order to grow a beard

Edited By: , September 28, 2021 / 01:25 PM IST

काबुल, अफगानिस्तान। तालिबानियों ने तखार प्रांत में एक मासूम बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी है। पंजशीर के एक आब्जर्वर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उसने बताया कि तालिबानियों को शक था कि बच्चे का पिता तालिबान प्रतिरोधी मोर्चे से जुड़ा हुआ था। शक होने पर उन्होंने मासूम से बच्चे को गोली मार दी।

पढ़ें- दुनिया की सबसे महंगी आइसक्रीम, लगा होता है 23 कैरेट का सोना.. एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो.. कहा- सोना खा रही हूं..

तालिबानी लड़ाके शक के बिनाह पर ही लोगों को गोली मार दे रहे हैं। वे सड़क चलते लोगों को रोक कर उनसे प्रतिरोधी मोर्चे या पिछली सरकार से जुड़े होने के बारे में पूछ रहे हैं। लोगों के मोबाइल छीन रहे हैं। कॉल डिटेल्स व फोटो चेक कर रहे हैं। अगर उन्हें शक भी होता है कि सामने वाला व्यक्ति उनके खिलाफ गतिविधियों में लिप्त है तो उसे सीधे गोली मार दी जा रही है।

पढ़ें- रायपुर में किसान नेता राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला, जानिए क्या है बड़ी तैयारी

दाढ़ी बढ़ाने का हुक्म 
तालिबान का क्रूर शासन फिर से लौट आया है। अभी रविवार को ही तालिबान ने हेलमंद प्रांत में सैलूनों के बाहर नोटिस चिपकाए थे, जिसमें सैलून संचालकों को किसी भी व्यक्ति की दाढ़ी बनाने की मनाही थी। लोगों से कहा गया है कि वे इस्लाम के नियम मानते हुए दाढ़ी बढ़ाएं। ऐसा न करने पर उन्हें गोली मार दी जाएगी।

पढ़ें- कुंवारे युवक के इश्क में सब भूल गई 4 बच्चों की मां, आधी रात एक ही कमरे में थे बंद.. ग्रामीणों ने किया अब ये हाल 

काबुल की सत्ता हथियाने के बाद तालिबान ने कहा था कि उनकी लड़ाई खत्म हुई। अब अफगानिस्तान में शांति बहाल होगी। उनकी तरफ से बयान दिया गया था कि उन्होंने सभी को माफ कर दिया है। वे किसी से बदला नहीं लेंगे।

पढ़ें- Sarkari Naukri,सरकारी अधिकारी बनने का मौका, तुरंत करें आवेदन

इसके इतर, तालिबान उन सभी लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर मार रहा है, जो पिछली सरकार या फिर अमेरिकी सेना के समर्थक रहे थे। पंजशीर में भी प्रतिरोधी मोर्चे से जुड़े लोंगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है।