The woman got pregnant by ordering sperm online, the child was also born.. E-Baby

ऑनलाइन Sperm ऑर्डर कर गर्भवती हुई महिला, बच्चे का भी जन्म.. नाम रखा गया E-Baby

The woman got pregnant by ordering sperm online, the child was also born.. E-Baby

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 21, 2021/11:44 am IST

लंदन। ब्रिटेन की एक 33 वर्षीय स्टेफनी टेलर को पहले पति से एक बच्चा है, लेकिन वो एक और बच्चा चाहती थीं। हालांकि, वो फिर से घर बसाने के मूड में बिल्कुल नहीं थीं। इस बीच उन्हें ऑनलाइन स्पर्म डिलीवरी के बारे में पता चला।

पढ़ें- तालिबान में फूट.. सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का कत्ल, मुल्ला बरादर को बनाया बंधक

उन्होंने बिना देर किए स्पर्म ऑर्डर किया और उससे प्रेग्नेंट हुईं। अब वो दूसरे बच्चे की मां बन गई हैं. चूंकि, बच्चे का जन्म ऑनलाइन मंगाए स्पर्म से हुआ, इसलिए उसका नाम ई-बेबी’ रखा गया है।

पढ़ें- ज्यादा उत्साहित हो गईं थीं उर्वशी रौतेला.. डांस करते सबके सामने उतार फेंक दिया था टॉप.. लेकिन हो गई थी.. ये 

स्टेफनी का कहना है कि यह उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. उन्होंने कहा, ‘यदि मेरे पास इलेक्ट्रॉनिक संसाधनों का एक्सेस नहीं होता, तो मैं इस तरह से मां कभी नहीं बन पाती’। आश्चर्य की बात यह है कि महिला को अस्पताल में भी नहीं एडमिट होना पड़ा. स्टेफनी ने कहा कि यह अच्छी बात रही कि उन्हें अपनी पसंद का स्पर्म डोनर मिल गया था.

पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी, अब 6 हजार की जगह मिलेंगे 12000, ऐसे उठाएं लाभ.. जानिए

स्टेफनी टेलर के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो किसी अस्पताल से आईवीएफ करवाएं। स्टेफनी ने कहा, ‘ऑनलाइन स्पर्म की जानकारी मिलने पर मैं बहुत खुश हुई। मैंने सबसे पहले तमाम जानकारी इकठ्ठा की और अपने कुछ दोस्तों को भी इस बारे में बताया। इसके बाद मैंने एक बेबी ऐप के जरिए स्पर्म ऑर्डर किया। इसके साथ ही मैंने एक इनसेमिनेशन किट भी मंगवाया.’

पढ़ें- 7th Pay Commission, सरकारी कर्मचारियों का DA 31 फीसदी.. जल्द मिल सकती है ये गुड न्यूज.. इनमें भी होगा इजाफा 

जब तक यह दोनों चीजें स्टेफनी के पास पहुंचती, तब तक उन्होंने यूट्यूब से यह जानकारी प्राप्त कर ली कि इसका उपयोग कैसे करते हैं। स्पर्म बुक करने के बाद स्पर्म डोनर खुद उनके घर तक आया और उन्हें स्पर्म दे गया। इसके बाद स्टेफनी इनसेमिनेशन किट की मदद से स्पर्म इस्तेमाल करके प्रेग्नेंट हो गईं। हाल ही में उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है।