Earthquake in Taiwan : Quake of magnitude 7.2 jolts Taiwan's Yujing,

24 घंटे में तीन भयानक भूकंप के झटकों से कांप उठे लोग, हुआ भारी नुकसान, यहां की सरकार ने जारी किया सुनामी का अलर्ट

Earthquake in Taiwan : ताइवान के मौसम ब्यूरो ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी इलाके में स्थित ताइतुंग काउंटी में भूकंपों का केंद्र दिख रहा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 18, 2022/4:36 pm IST

नई दिल्ली। Earthquake in Taiwan:  एक के बाद एक तीन भूकंपों ने ताइवान में भारी तबाही मचाया है। बता दें कि ताइवान में बीते 24 घंटे में तीन भूकंप आए। ताइवान के मौसम ब्यूरो ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी इलाके में स्थित ताइतुंग काउंटी में भूकंपों का केंद्र दिख रहा है। वहीं भारी नुकसान के बाद इधर जापान सरकार ने भी सुनामी का अलर्ट जारी किया है।

 

यह भी पढ़ें :  आलिया को नजरअंदाज कर ट्रोल हुए रणबीर, अब सोशल मीडिया पर शेयर की प्राइवेट मोमेंट की तस्वीर, लोगों ने कहा…

Earthquake in Taiwan: :  शनिवार को सबसे पहले भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इसकी तीव्रता 6.4 रही। इसके बाद रविवार को सुबह 6.8 तीव्रता का भूकंप आया। इसके बाद इसी जगह पर दोपहर में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया। जो ताइतुंग की सतह से 10 किलोमीटर जमीन के अंदर पैदा हुआ था।

यह भी पढ़ें :  प्लानिंग करके शिक्षक को उतारा मौत के घाट, दो दिन बाद पुलिस ने भेजा हवालात… यहां का है मामला

Earthquake in Taiwan:  भूकंप के बाद अब ताइवान में चारों तरफ तबाही का खौफनाक मंजर दिख रहा है। कई जगहों में सड़के टूट गई है, ब्रिज गिर गए है। ट्रेनें की पटरियों से उतर गई है। यूली में एक स्टोर गिरने से उसमें चार लोग दब गए हैं। उन्हें निकालने का प्रयास जारी है। इधर ब्रिज टूटने की वजह से कई गाड़ियां ब्रिज के नीचे गिर गईं। डोंगली स्टेशन पर ट्रेन पटरी से उतर गई। उस स्टेशन की छत भी गिर गई। यूएस पैसिफिक सुनामी वॉर्निंग सेंटर ने इन भूकंपों के बाद ताइवान में सुनामी का अलर्ट जारी किया है।

और भी है बड़ी खबरें…