India ki Sabse Sasti Ghumne ki Jagah

घूमने के लिए भारत की ये 5 सबसे सस्ती जगहें, महज कुछ हजार के खर्च पर मिलेगा विदेशों वाला मजा

India ki Sabse Sasti Ghumne ki Jagah घूमने के लिए भारत की ये 5 सबसे सस्ती जगहें, महज कुछ हजार के खर्च पर मिलेगा विदेशों वाला मजा

Edited By :   Modified Date:  May 18, 2023 / 11:31 AM IST, Published Date : May 18, 2023/11:31 am IST

नई दिल्ली : अगर आप भी घूमने के शौकीन हैं, अगर आपको भी प्राकृति से प्यार है, अगर आप भी अलग-अलग जगहों के व्यंजन खाना पसंद करते हैं, लेकिन आपकी पॉकेट आपका साथ नहीं देती। तो आज हम आपको भारत के अंदर ही ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे, (India ki Sabse Sasti Ghumne ki Jagah) जो आपके बजट में भी हैं और बेस्ट भी। वो जगह जहां पानी, पहाड़, खुला आसमान, एडवेंचर स्पोर्ट्स के साथ-साथ अच्छा खाना भी मिलेगा और सही रेट में होटल भी। आइये जानें उन डेस्टिनेशन्स के बारे में..

Cheapest places to visit in India

भिलाई में चलती कार में ऐसा काम कर रही थी युवती, किसी ने रिकॉर्ड करके कर दिया वायरल

ऋषिकेश : दुनिया की योग राजधानी, एक आध्यात्मिक केंद्र और पानी के खेल के प्रति उत्साही लोगों के लिए पसंदीदा जगह है। ऋषिकेश ने 1960 के दशक में तब सबसे ज्यादा प्रसिद्धि हासिल की थी, जब यहां दुनिया का मशहूर बीटल्स बैंड यहां आया था। ये जगह न सिर्फ योग बल्कि, रिवर राफ्टिंग, बंजी जम्पिंग जैसी एक्टिविटीज की वजह से भी सैलानियों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यहां आपको रहने और खाने का खर्चा 800 से 1200 रुपए के आसपास पड़ेगा।

Rishikesh Tourism, India: Places, Best Time & Travel Guides 2023

उदयपुर : भारत के सबसे आकर्षक शहरों में से एक, उदयपुर भी बजट में घूमने के लिए अच्छी जगह है। उदयपुर में पार्टनर के साथ घूमने के लिए आ ही रहे हैं, तो यहां की रोमांटिक पिछोला झील में नाव की सवारी जरूर करें। उदयपुर का विंटेज कार म्यूजियम भी देखने लायक जगहों में आता है। (India ki Sabse Sasti Ghumne ki Jagah) यहां आप बजट में होटल लेकर शेयरिंग डॉर्मिटरी बुक करके और उदयपुर में टेस्टी स्ट्रीट फूड का मजा लेकर इस ट्रिप को जितना हो सके, उतना सस्ता बना सकते हैं। वैसे आपको रहने से लेकर खाने तक का खर्चा 700 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक पड़ेगा।

Udaipur travel - Lonely Planet | Rajasthan, India, Asia

नवोदय विद्यालयों में कक्षा 11वीं के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू, 13 मई तक कर सकेंगे आवेदन

दार्जिलिंग : अगर आप ऐसी जगह की तलाश में हैं जहां हरी भरी हरियाली से पूरी जगह किसी जन्नत से कम नहीं लग रही हो, तो दार्जिलिंग आपके लिए बेस्ट प्लेस साबित हो सकता है। हिमालयन रेलवे में सवारी का आनंद लेने से लेकर ऊंचाई वाले रेलवे स्टेशन तक, माउंट कंचनजंगा के शानदार दृश्य को देखने से लेकर, गर्मा गर्म देसी चाइनीज खाने तक, दार्जीलिंग बेस्ट जगहों में आता है। रहने से लेकर ठहरने तक 1100 से 1500 के बीच तक का खर्चा आपको आ सकता है।

Darjeeling tourism places: List of places to visit in Darjeeling

गोवा : सस्ते में घूमने की बात हो रही है, तो हम इस लिस्ट में गोवा को कैसे भूल सकते हैं। भारत की पार्टी राजधानी भी दोस्तों के साथ घूमने के लिए और कम बजट में यात्रा करने के लिए परफेक्ट जगह है। गोवा को अच्छे से देखने के लिए आपको पहले साउथ गोवा से शुरुआत करनी चाहिए, फिर नार्थ गोवा जाना चाहिए। (India ki Sabse Sasti Ghumne ki Jagah) साथ ही यहां के किले और चर्चेस भी देखने लायक जगहों में आते हैं। यहां रहने और ठहरने की जगहों के लिए आपको 700 रुपए से 1500 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

20 Best Things To Do In Goa On A 2023 Beach Holiday!

प्रधानमंत्री मोदी 19 से 24 मई तक जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर रहेंगे

वाराणसी : भारत की आध्यात्मिक राजधानी है। शहर में कई तरह के मंदिर होने की वजह से इसे “मंदिरों का शहर” भी कहा जाता है। वाराणसी पवित्र गंगा नदी की वजह से भी लोगों द्वारा सबसे ज्यादा देखा जाता है। ये जगह अपने सस्ते खाने, रहने और शांत वातावरण के कारण सालभर पर्यटकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करता है। वाराणसी में रहने से लेकर खाने तक के लिए 500 से 1000 रुपए तक का खर्चा आता है।

In Varanasi, COVID haunts the living, denies salvation to the departed -  Citizen Matters

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक