Most dangerous places of MP

कमजोर दिल वाले रहें दूर, यहां देखें मध्य प्रदेश की सबसे खतरनाक जगह, बड़ी संख्या में पहुंचते है पर्यटक

Most dangerous places of MP ये है मध्यप्रदेश की सबसे खतरनाक जगहें, फिर भी पर्यटकों की है पसंदीदा, यहां शाम को जाना है मना

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : May 31, 2023/3:44 pm IST

Most dangerous places of MP: घूमने का मौसम चल रहा है ऐसे में लोग घूमने के लिए अच्छी जगहों की तलाश कर रहें है तो आज हम आपको मध्य प्रदेश की सबसे खतरनाक जगहों को बारे में बताने जा रहे है। मध्यप्रदेश को भारत का दिल कहा जाता है। यहां घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें मौजूद है जहां हर साल हजारों लोग जाना पसंद करते हैं। ऐतिहासिक से लेकर प्राकृतिक जगहों तक मध्यप्रदेश की सुंदरता पर्यटकों का दिल जीत लेती हैं। आझ आपको ऐसी ही जगहों को बार में बताते है जो बहुत खतरनाक है लेकिन फिर भी बड़ी संख्या में लोग यहां जाना पसंद करते है।

असीरगढ़ फोर्ट

Most dangerous places of MP: मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में स्थित असीरगढ़ फोर्ट खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि यहां डरावनी गतिविधियां होती रहती है। इस वजह से इस फोर्ट में बहुत कम लोग जाना पसंद करते हैं। लेकिन जो हिम्मत वाले होते हैं वह डर को पीछे छोड़कर इसका दीदार करने के लिए जरूर जाते हैं।

बहुती वॉटरफॉल

Most dangerous places of MP: मध्यप्रदेश में मौजूद बहुती वॉटरफॉल सबसे विशाल माना जाता है। मानसून के समय में इस वाटरफॉल का नजारा देखने में तो बेहद सुंदर होता है लेकिन यह वाटरफॉल खतरनाक रूप धारण कर लेता है। इस वजह से यहां पर जाने के लिए लोगों को मना किया जाता है। लेकिन फिर भी कई लोग यहां जाना पसंद करते हैं।

विंध्या पर्वत श्रृंखला

Most dangerous places of MP: मध्य प्रदेश का विंध्या पर्वत श्रृंखला अपनी खूबसूरती के लिए देश भर में प्रसिद्ध है। यहां दूर-दूर से लोग घूमने के लिए आते हैं। लेकिन कहा जाता है कि यहां कोई भी अकेला जाना पसंद नहीं करता क्योंकि यह डरावनी जगहों में से एक है। रात के समय में यहां पर अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती है। इस वजह से कई लोग यहां जाने से डरते हैं।

मांडू किला

Most dangerous places of MP: मध्य प्रदेश का मांडू किला ऐतिहासिक फोर्ट में से एक है। इसे ऐतिहासिक फोर्ट माना जाता है। सूरज ढलने के बाद इसके आसपास लोग आने से डरते हैं क्योंकि यह डरावनी और खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। यहां अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती है।

राजा प्रताव फॉल

Most dangerous places of MP: मध्यप्रदेश के पंचपड़ी में स्थित राजा प्रताव फॉल सुंदरता में तो सबसे खूबसूरत है लेकिन यह डरावना भी है। इस जगह को खतरनाक माना जाता है। मानसून में जाना लोगों के लिए सबसे कठिन होता है।

ये भी पढ़ें- स्कूल में चल रहा था ऐसा काम, हिंदू संगठन ने की मान्यता रद्द करने की मांग, हिजाब से जुड़ा है मामला

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में बीजेपी को लगा झटका, बीजेपी के नेताओं ने दिया इस्तीफा, पार्टी छोड़ने की बताई ये वजह

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers