UP: अखिलेश यादव ने 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने, सिंचाई बिल माफ करने का वादा किया |

UP: अखिलेश यादव ने 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त देने, सिंचाई बिल माफ करने का वादा किया

उत्तर प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नये साले के पहले दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी और सिंचाई बिल माफ़ करेगी।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 1, 2022/4:41 pm IST

लखनऊ, एक जनवरी । उत्तर प्रदेश में आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नये साले के पहले दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो लोगों को 300 यूनिट घरेलू बिजली मुफ्त मिलेगी और सिंचाई बिल माफ़ करेगी।

यादव ने ट्वीट किया है, ”नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब बाइस (2022) में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा 300 यूनिट घरेलू बिजली फ़्री व सिंचाई बिल माफ़ होगा। नव वर्ष सबको अमन-चैन, ख़ुशहाली दे। सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ़्री घरेलू बिजली व सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी। #बाइस_में_बाइसिकल’’

read more: Raipur में छापेमार कार्रवाई में नया मोड़ | कारोबारी नरेंद्र खेतपाल ने लगाए आरोप

गौरतलब है कि पिछले साल 16 सितंबर को आम आदमी पार्टी (आप) ने भी उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने और 38 लाख परिवारों पर बकाया बिजली का बिल माफ करने का ऐलान किया था।

read more: कांटे की टक्कर में बीजेपी ने मारी बाजी, नविता शिवहरे बनी बैकुंठपुर नगर पालिका अध्यक्ष

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनने पर आम आदमी पार्टी (आप) प्रदेश के सभी घरेलू उपभोक्ताओं को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी। इसके अलावा सरकार छोटी-बड़ी सभी तरह की जोत वाले किसानों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।