Lightning Death: आकाशीय बिजली का कहर! दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम... | Lightning Death

Lightning Death: आकाशीय बिजली का कहर! दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम…

Lightning Death: आकाशीय बिजली का कहर! दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम...

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 09:34 PM IST, Published Date : June 25, 2024/9:33 pm IST

Lightning Death: अमेठी। उत्तर प्रदेश के अमेठी और सुलतानपुर में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो युवकों की झुलसकर मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार जामो थाना क्षेत्र के लोरिकपुर गांव में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से यह घटना हुई।उन्‍होंने बताया कि थाना क्षेत्र के सुब्बा पांडेय का पुरवा निवासी मुकेश पासी (28) तथा लोरिकपुर निवासी रंजीत कुमार (25) आम के बाग में आम के लिए गये थे। उन्होंने बताया कि मुकेश और रंजीत मौसेरे भाई थे जो बाग में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आ गये और दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी।

Read more: Lok Saba MPs Oath : इन पार्टियों के 7 सांसदों ने नहीं ली शपथ, स्पीकर चुनाव में नहीं ले सकेंगे हिस्सा, जानें क्या है वजह 

जामो के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) विनोद सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।अमेठी जिले में हुई एक अन्य घटना में गौरीगंज थाना क्षेत्र के उत्तर गांव में खेत में काम कर रही 65 वर्षीय एक महिला की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस कर मौत हो गई। इस तरह जिले में आज आकाशीय बिजली के कारण मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।गौरीगंज के प्रभारी निरीक्षक श्याम नारायण पांडेय ने बताया कि प्रेमा देवी (65) खेत में धान की रोपाई के लिए निकल रही थी, तभी खराब मौसम के चलते वह आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं, सुलतानपुर से मिली खबर के अनुसार मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक समेत दो लोगों की मौत हो गई। मरने वाले दोनों लोग गोसाईगंज थाना क्षेत्र के सैफुल्लागंज गांव के हैं। वहीं एक युवती इसमें झुलस गई है, जिसका राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में तेज बारिश हुई। इस बीच दस मिनट तक आकाशीय बिजली चमकी व गिरी।

Read more: ग्रहों के राजकुमार बुध के प्रवेश से इन 4 राशि वालों की पलटेगी किस्मत, करियर में तरक्की के साथ कमाएंगे खूब पैसा 

Lightning Death: आकाशीय बिजली गिरने का प्रकोप गोसाईगंज थाना क्षेत्र के ननुही सैफुल्लागंज गांव में दिखा। जहां गांव निवासी शिवम (19) व सोना देवी (54) आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए। दोनों को परिवारजन तत्काल राजकीय मेडिकल कॉलेज-सुलतानपुर लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही गांव में मातम पसर गया। ऐसा बताया जा रहा है जिस समय बारिश हो रही थी शिवम धान के खेत में काम कर रहा था। वहीं, सोना देवी खेत में चरी काट रही थी। दोनों परिवार वाले बिना पोस्टमार्टम कराए शव घर ले आए हैं।सुलतानपुर के उप-जिलाधिकारी ठाकुर प्रसाद ने बताया कि वह संबंधित गांव पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली। प्रशासन के निर्देशानुसार जो मदद दिए जाने का प्रावधान है, उसे पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराया जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers