7 prisoners HIV positive

7 prisoners HIV positive: जेल में HIV पॉजिटिव मिले 7 बंदी, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

7 prisoners HIV positive: जेल में HIV पॉजिटिव मिले 7 बंदी, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप!

Edited By :   Modified Date:  December 16, 2023 / 01:49 PM IST, Published Date : December 16, 2023/1:49 pm IST

गाजियाबाद: 7 prisoners HIV positive उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जेल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक साथ 7 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए। जबकि 67 कैदी हेपेटाइटिस के पाए गए हैं। दरअसल, 8 से 14 दिसंबर के जिला कारागार में अभियान चलाया गया था। जिसमें सभी कैदियों की जांच की गई थी। इस दौरान 7 कैदियों के चौकाने वाला रिपार्ट सामने आया।

Read More: Bijapur News: पुलिस को मिली सफलता! मुठभेड़ के बाद नक्सली कैंप को किया ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री किया जब्त

4050 कैदियों की हुई जांच

7 prisoners HIV positive आपको बता दें कि जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश एड्स नियंत्रण सोसायटी के निर्देश पर डासना जेल में अभियान चलाकर 4050 कैदियों की जांच की गई। जिसमें से 7 मरीजों को एड्स की पुष्टि हुई है। जबकि 18 कैदी हेपेटाइटिस बी और 45 कैदी हेपेटाइटिस सी के पाए गए हैं। इसके अलावा 13 कैदियों की रिपार्ट में टीबी का लक्षण देखा गया।

Read More: Morena Crime News: बदमाशों के खिलाफ शिकायत करना शख्स को पड़ा महंगा, दर्जनों बदमाशों ने युवक के घर पहुंचकर की ताबड़तोड़ फायरिंग

जांच के बाद सभी पॉजिटिव मरीजों को बैरक से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार गाजियाबाद जिले में कुल 343 एड्स मरीज है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp