UP Muslim Family Ghar Vapsi

UP Muslim Family Ghar Vapsi: एक साथ 70 लोगों ने किया धर्म परिवर्तन, 10 परिवार के लोगों ने अपनाया सनातन धर्म

UP Muslim Family Ghar Vapsi उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में 10 मुस्लिम परिवारों के 70 लोग हिंदू धर्म में की घर वापसी

Edited By :   Modified Date:  September 26, 2023 / 11:38 AM IST, Published Date : September 26, 2023/11:38 am IST

UP Muslim Family Ghar Vapsi: मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें 10 मुस्लिम परिवारों करीह 70 सदस्यों ने धर्म परिवर्तन कर घर वापसी की है। जिले के स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में बीते शनिवार को पूजा पाठ के साथ हिंदू धर्म लौट कर आए है। जानकारी के मुताबिक 10 साल पहले इन सभी परिवारों को एक मौलवी और कुछ मुस्लिम नेताओं ने कथित तौर पर डरा-धमका कर धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया था।

UP Muslim Family Ghar Vapsi: साधना यशवीर आश्रम में आचार्य मृगेंद्र सिंह ने शुद्धि यज्ञ कराकर हिंदू धर्म में वापसी करा लोगों को सनातन धर्म में दीक्षित किया। बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में आचार्य मृगेंद्र सिंह ने मुजफ्फरनगर के रहने वाले जोगी बिरादरी के 10 परिवार के 70 लोगों की धर्म में वापसी कराई है। इस दौरान आश्रम में शुद्धि यज्ञ करते हुए धर्म में वापसी कर रहे लोगों को आचार्य द्वारा सनातन धर्म की दीक्षा देते हुए शुद्धि कराकर धर्म में वापसी कराई गई।

UP Muslim Family Ghar Vapsi: आचार्य मृगेंद्र सिंह का कहना है कि सुबह इन्होंने आश्रम में आकर यह आग्रह किया कि हम 10 वर्ष पहले मुसलमान बन गए थे एवं हम जोगी बिरादरी से हैं जिनको उपाध्याय भी कहते हैं और अब पुनः सनातन धर्म में घर वापसी करना चाहते हैं। उनके आग्रह पर शुद्धि यज्ञ की व्यवस्था की गई, हवन किया एवं सनातन धर्म में दीक्षित किया और इन्होंने आज सनातन धर्म में घर वापसी कर ली।

UP Muslim Family Ghar Vapsi: 70 लोगों में माता, बहनें, बुजुर्ग एवं बच्चे सब थे। घर वापसी कराने वाले बाबा ने कहा कि करीब 11 सौ के लगभग मुस्लिम भाई बहनों ने इस आश्रम मे आकर सनातन धर्म में घर वापसी कर ली है। पहले इनमें से एक व्यक्ति का नाम नाहिद था तो अब उसका नाम अरविंद कुमार रख दिया है व एक महिला का नाम नाजिया था तो अब उसका नाम कविता देवी रख दिया है। धर्म में वापसी कर रहे जाकिर से सोनू बने नाम के व्यक्ति ने बताया कि पहले मेरा नाम जाकिर था अब मेरा नाम सोनू रख दिया गया है। हमने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था, अब हिंदू धर्म में यह सोचकर आए हैं क्योंकि अब पहले से ज्यादा बदलाव है एवं अब जाकर हमें व्यवस्था मिल सकती है और हमें जो पहले नहीं मिल सका वो अब मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: लिस्ट में मेरा नाम देख मैं खुद आश्चर्यचकित रह गया, टिकट मिलने पर भाजपा नेता ने जताई खुशी

ये भी पढ़ें- Nisha Bangre Warned: “शासन एक दिन में इस्तीफा मंजूर करें, नहीं तो…” महिला डिप्टी कलेक्टर ने दी चेतावनी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक