9वीं की छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म की कोशिश, सफल नहीं हुआ तो कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार |

9वीं की छात्रा को अगवा कर दुष्कर्म की कोशिश, सफल नहीं हुआ तो कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

कुकर्म में असफल रहने पर की गई थी अगवा किए गए नौवीं के छात्र की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : October 2, 2021/10:04 pm IST

मथुरा, दो अक्तूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दो दिन पहले एक प्रतिष्ठित विद्यालय में पढ़ने वाली नौंवी कक्षा की 14 वर्षीय छात्र की हत्या उसके चचेरे भाई ने दुष्कर्म में असफल रहने पर की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर घटना से संबंधित कई साक्ष्य भी एकत्र कर लिए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, 29 सितम्बर को थाना रिफाइनरी क्षेत्र से 14 वर्षीय बच्चे का शव बरामद किया गया था । उन्होंने बताया कि उसके हत्यारे मनोज (21) को आज सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार कर लिया गया है।

read more: चिराग, पारस के बीच विवाद के निपटारे तक दोनों लोजपा का नाम, चिह्न का नहीं कर सकते इस्तेमाल: आयोग

उन्होंने बताया, उसने अपने अपराध कुबूल किया है तथा पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मरने वाले बच्चे का मोबाइल फोन, हत्या में प्रयुक्त पत्थर तथा चाऊमीन एवं पेटीज के खाली दोने, पॉलीथिन व सॉंस का खाली रैपर भी बरामद किया गया है, जो अभियुक्त ने उसे फुसलाने के लिए अपने पैसों से दिलवाए थे।

अधिकारी ने अनुसार मनोज ने स्वीकार कि उसने अपनी हवस मिटाने के लिए अपने से छोटे बालक को उसकी पसंदीदा चाऊमीन व पेटीज़ आदि खिलाकर उससे दोस्ती कर ली और अस्पताल के खण्डहरों में ले जाता था । बुधवार को उसने बच्चे को सौ रुपए देकर चाऊमिन एवं पेटीज़ लेकर अस्पताल के पास मिलने को बोला।

read more: फारूक अब्दुल्ला चुनावी राजनीति छोड़ें, मुस्लिम वोट एकजुट करने के लिए जेकेपीसी का समर्थन करें: लोन

उन्होंने बताया कि वहां पहुंचने पर उसने चाऊमीन व पेटीज़ बच्चे को खिलायी और उसे अश्लील वीडियो दिखाने के बाद दुष्कर्म करने के लिए तैयार करना चाहा तो बालक ने आनाकानी की, इस पर उसे गुस्सा आ गया और उसने वहीं पड़ा एक पत्थर उठाकर उसके सिर पर दे मारा।

अधिकारी ने बताया कि लड़का जब मर गया तो उसका मोबाइल फोन उठाकर ले आया और अस्पताल के पास खाली जगह में मिट्टी के नीचे दबा दिया। इसके बाद जब शाम को गांव में बालक के गायब होने की खबर फैली तब वह देर रात तक सभी के साथ मिलकर बालक को खोजने में मदद करने का नाटक करता रहा।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में मनोज को बच्चे के साथ देखा गया और उसे पकड़ कर पूछताछ की गई तो उसने पहले तो आनाकानी की लेकिन बाद में टूट गया और पूरी घटना क्रमवार उसने पुलिस को बतायी । पुलिस ने उसके बयान के अनुसार मोबाइल, पत्थर व रैपर आदि बरामद कर उसे जेल भेज दिया है।