Akhilesh Yadav on expulsion of TMC MP Mahua Moitra

Akhilesh Yadav on Expelled of Mahua Moitra : ‘विपक्षी सांसदों की सदस्यता छीनने के लिए बीजेपी रख ले सलाहकार’..! सपा प्रमुख ने भाजपा पर साधा निशाना

'विपक्षी सांसदों की सदस्यता छीनने के लिए बीजेपी रख ले सलाहकार'..!Akhilesh Yadav on expulsion of TMC MP Mahua Moitra

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2023 / 06:59 PM IST, Published Date : December 8, 2023/5:56 pm IST

Akhilesh Yadav on expulsion of TMC MP Mahua Moitra : लखनऊ। इस समय लोकसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। प्रतिदिन हंगामें की स्थिति साफ साफ देखी जा रही है। तो वहीं आज सदन से एक बड़ी खबर सामने आई है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है। बता दें कि महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर सदन में सवाल पूछने का आरोप लगा था, जिसके बाद जांच कमेटी का गठन किया गया था। आज जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद महुआ मोइत्रा की सदस्यता रद्द कर दी गई है।

 

Akhilesh Yadav on expulsion of TMC MP Mahua Moitra : समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उसे विपक्षी लोगों की सदस्यता छीनने के लिए सलाहकार नियुक्त करने की सलाह दी।

read more : CG Police transfer: पुलिस विभाग में तबादला, एक साथ 11 पुलिस आधिकारी बदले गए..देखें सूची
‘एक्स’ पर एक पोस्ट में, अखिलेश यादव ने किसी का नाम लिए बिना कहा,”सत्ताधारी दल विपक्ष के लोगों की सदस्यता लेने के लिए किसी सलाहकार को रख ले, जिससे मंत्रियों एवं सत्ता पक्ष के सासंदों और विधायकों का समय षड्यंत्रकारी गतिविधियों में न लगकर लोकहित के कार्यों में लगे। जिन आधारों पर सांसदों की सदस्यता ली जा रही है, अगर वही आधार सत्ता पक्ष पर लागू हो जाएं तो शायद उनका एक दो सांसद-विधायक ही सदन में बचेगा। कुछ लोग सत्ता पक्ष के लिए सदन से अधिक सड़क पर घातक साबित होते हैं।” सपा प्रमुख का यह पोस्ट तब आया जब तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा को शुक्रवार को लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया ।

 

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में शुक्रवार को लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट के आधार पर ‘अनैतिक एवं अशोभनीय आचरण’ के लिए सदन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया। महुआ मोइत्रा लोकसभा में पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करती थीं ।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp