All non-veg shop will remain closed on 22 January

Ram Mandir Pran Pratishtha : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेगी राजधानी की सभी नॉनवेज दुकानें, मीट विक्रेता संघ ने उपमुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Ram Mandir Pran Pratishtha : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक बड़ा फैसला लिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 8, 2024 / 07:40 PM IST, Published Date : January 8, 2024/7:40 pm IST

लखनऊ : Ram Mandir Pran Pratishtha : अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का काम लगभग पूरा हो गया है। 22 जनवरी को मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। वहीं अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक बड़ा फैसला लिया गया है। लखनऊ में नॉनवेज बेचने पर बड़ा फैसला लिया गया है।

इस फैसले के अनुसार, 22 जनवरी को मांस की सभी दुकानें बंद रहेंगी। अयोध्या में रामलला प्रतिष्ठा समारोह पर मीट विक्रेता संघ ने यह फैसला लिया है। इस मामले में लखनऊ की संस्था ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैशी ने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पत्र लिखा है। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में मीट की दुकान चलाने वाले ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैशी के राष्ट्रीय सचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने कहा है कि हम अवध वासी हैं। रामलला प्रतिष्ठा कार्यक्रम के प्रति हमारी यही सोच है।

यह भी पढ़ें : Bajaj New Chetak Electric Scooter: Ola से टक्कर लेने बजाज ऑटो लेकर आया ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, फुल चार्ज में देगी 120 किमी से ज्यादा की रेंज, जानें फीचर्स 

श्री राम जी की पवित्रता के प्रति सद्भावना

Ram Mandir Pran Pratishtha : अयोध्या के राम मंदिर में श्री राम जी की पवित्रता के प्रति सद्भावना बनाए रखते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि 22 जनवरी को मीट की दुकानें बंद रहेंगी। इसके चलते लखनऊ के बिल्लौचपुरा, सदर कैंट, फतेहगंज, लाटूश रोड के सभी मीट व्यापारी अपना कारोबार बंद रखेंगे।

भगवान राम की 51 इंच ऊंची कृष्ण शिला

Ram Mandir Pran Pratishtha : बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भगवान राम की 51 इंच ऊंची कृष्ण शिला (श्याम वर्ण) की मूर्ति चुनी गई है। श्याम वर्ण (गहरे रंग) में देदीप्यमान मूर्ति को दिव्यता, राजत्व और एक बच्चे की शुद्ध मासूमियत का प्रतीक माना जाता है। यगोपवीत संस्कार से पहले भगवान राम की मूर्ति सभी को दिखाई जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers