All schools will remain closed till July 26

26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश

All schools will remain closed till July 26 : 26 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, यहां की सरकार जारी किया आदेश

Edited By: , July 22, 2022 / 07:40 AM IST

Schools Closed : गाजियाबाद। सावन का पावन महीना 14 जुलाई से शुरू हो गया है। ऐसे में महादेव के भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारी मात्रा में श्रद्धालु कांवड़ लेकर भोलेनाथ को जल चढ़ाने जा रहे हैं। ऐसे में इनकी सुविधा को देखते हुए गाजियाबाद में 26 जुलाई तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

26 जुलाई तक जिले के सभी स्कूल बंद

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में आज से सभी स्कूलों की बंद कर दिया जाएगा। कांवड़ यात्रा को देखते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला प्रशासन ने गुरुवार को 22-26 जुलाई तक जिले के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिया हैं। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि यह फैसला जिलाधिकारी आरके सिंह ने यातायात परिवर्तन के आलोक में लिया है।

Read More : ‘लाखों बच्चों की हो सकती है मौत…’ वैज्ञानिकों ने इस बीमारी को लेकर चेताया

पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

बेसिक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि यदि कोई स्कूल आदेशों का पालन नहीं करेगा तो प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे (डीएमई) को वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (ईपीई) के बीच वाहनों के प्रवेश को प्रभावित करने वाले बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं।

दिल्ली-मेरठ मार्ग को भी बंद कर दिया

अधिकारियों ने बताया कि अधिक तीर्थयात्रियों के आगमन को देखते हुए दिल्ली-मेरठ मार्ग को भी बंद कर दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक यातयात रामानंद कुशवाहा ने कहा कि यात्रियों को गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने से पहले ट्रैफिक पुलिस से मार्ग परिवर्तन के बारे में जानने की सलाह दी गई है, ताकि वे जिले में फंस न जाएं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

#HarGharTiranga