अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर रेल परियोजना को लेकर हिमाचल सरकार पर निशाना साधा |

अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर रेल परियोजना को लेकर हिमाचल सरकार पर निशाना साधा

अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर रेल परियोजना को लेकर हिमाचल सरकार पर निशाना साधा

:   Modified Date:  May 23, 2024 / 09:22 PM IST, Published Date : May 23, 2024/9:22 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

हमीरपुर (हिप्र), 23 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बृहस्पतिवार को हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के पास हमीरपुर रेल लाइन परियोजना में राज्य का हिस्सा देने संबंधी सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए 15 सेकंड का भी समय नहीं है।

उन्होंने सुक्खू पर क्षेत्र में चिकित्सा महाविद्यालय बनाने को लेकर मार्च 2014 से ही लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया।

हमीरपुर निर्वाचन क्षेत्र में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री हमीरपुर-ऊना रेलवे लाइन के निर्माण के लिए राज्य के हिस्से का भुगतान करने की सहमति वाले पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए 15 सेकंड का समय नहीं दे सके, भले ही इस रेलमार्ग निर्माण का बजट 7,800 रुपये से घटाकर 5,800 करोड़ रुपये कर दिया गया।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि सुक्खू हमीरपुर में रेल मार्ग बनाने के ‘इच्छुक’ नहीं हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भानुपल्ली-बिलासपुर रेलमार्ग पर काम तेजी से चल रहा था, लेकिन जैसे ही राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी, इस परियोजना के लिए एक पैसा भी नहीं दिया गया।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने सुक्खू पर मार्च 2014 से ही चिकित्सा महाविद्यालय को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि 2015 में ही केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने जोल सप्पर में एक चिकित्सा महाविद्यालय बनाने की मंजूरी दी थी और 174 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया।

उन्होंने कहा कि 2015 में भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की मंजूरी के बावजूद हिमाचल प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इस परियोजना को ढाई साल तक लटकाए रखा और इसके लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराई।

ठाकुर ने कहा कि जब 2017 में राज्य में भाजपा की सरकार बनी, तो जमीन उपलब्ध कराई गई, शिलान्यास किया गया और निर्माण कार्य शुरू किया गया।

हिमाचल की चार लोकसभा सीटों के लिए अंतिम चरण में एक जून को मतदान होगा।

भाषा धीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers