Viral Marrige Invitation Card: यहां मुस्लिम शादी हो रही 'परमपिता महादेव' की अनुकंपा से.. निकाह का 'इन्विटेशन कार्ड' देखकर रह जायेंगे हैरान | Viral Marrige Invitation Card

Viral Marrige Invitation Card: यहां मुस्लिम शादी हो रही ‘परमपिता महादेव’ की अनुकंपा से.. निकाह का ‘इन्विटेशन कार्ड’ देखकर रह जायेंगे हैरान

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 03:00 PM IST, Published Date : March 1, 2024/3:00 pm IST

बहराइच: हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ ख़ास करने को कोशिश में रहता हैं। फिर वह पहनावा हो, सजावट, खानपान या फिर कुछ और। लेकिन आज हम जिस की कोशिश की बात कर रहे हैं वह न तो सजावट से जुड़ा है और न ही खान-पैन से, बल्कि ये अनोखापन छिपा हैं इस शादी के आमंत्रण कार्ड में।

Read More: CG Board Examinations 2024: प्रदेश में आज से बोर्ड एग्जाम शुरू.. CM साय की परीक्षार्थियों से तनाव मुक्त रहने की अपील, दी शुभकामनायें

जी हाँ.. दरअसल हम बात कर रहे एक ऐसे शादी के कार्ड की जो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खिया बटोर रहा हैं। ऐसा िलिये क्योंकि यह शादी तो हैं मुस्लिम जोड़े की लेकिन कार्ड की छपाई पूरी तरह से हिन्दू रीती-नीति के मुताबिक कराई गई हैं।

कार्ड में बाकायदा श्री गणेशाय नमः के साथ ही हिन्दू धर्म का श्लोक भी लिखा हैं, जबकि शादी के लिए परमपिता महादेव की अनुकम्पा होना बताया गया हैं।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक के मुखपत्र पांचजन्य में छपे लेख के अनुसार बताया गया हैं कि आम तौर मुसलमानों के निकाह का कार्ड इंग्लिश और उर्दू में रहता है। मगर बहराइच जनपद में एक मुस्लिम परिवार द्वारा छपवाया गया एक शादी का कार्ड चर्चा में बना हुआ है। एक मुस्लिम परिवार ने शादी का कार्ड बकायदा हिंदी में छपवाया है। हिन्दू रीति – रिवाज के अनुसार पहला निमंत्रण गणेश जी को भेजा गया है। यह शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लड़की और लड़का दोनों पक्ष मुसलमान हैं।

Read More: Rangkarmi Hemant Vaishnav: मशहूर रंगकर्मी हेमंत वैष्णव के निधन पर CM साय ने व्यक्त किया शोक.. दी श्रद्धांजलि, कल ली थी आखिरी सांस..

लड़के के पिता अजहुल कमर ने बताया कि उनके बेटे समीर अहमद की शादी 29 फरवरी को होनी है। इस शादी में जितने भी हिन्दू लोगों को निमंत्रण दिया गया है। उन लोगों को हिन्दू रीति – रिवाज से छपवा कर निमंत्रण कार्ड भेजा जा रहा है। अजहुल कमर का कहना है कि हम लोगों ने सोचा कि जितने भी हिंदुओं को निमंत्रण भेजा जाना है उन लोगों को उनके धर्म के अनुसार निमंत्रण भेजा जाए। हिन्दुओं के लिए प्रीतिभोज का कार्यक्रम भी के दिन पहले रखा गया है।