बरेली पुलिस ने फर्जी फ्लाइट लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार किया |

बरेली पुलिस ने फर्जी फ्लाइट लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार किया

बरेली पुलिस ने फर्जी फ्लाइट लेफ्टिनेंट को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  February 6, 2024 / 08:52 PM IST, Published Date : February 6, 2024/8:52 pm IST

बरेली (उप्र) छह फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के बरेली के इज्जतनगर थाने की पुलिस ने वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट की वर्दी धारण कर घूम रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि बरेली एयरफोर्स स्टेशन गेट के बाहर गलत तरीके से वायुसेना के फ्लाइट लेफ्टिनेंट की वर्दी धारण कर घूम रहे एक व्यक्ति को वायुसेना पुलिस ने पकड़ा।

भाटी ने बताया कि पूछताछ के बाद पकड़े गये आरोपी की पहचान बलिया जिले के उभांव थाना क्षेत्र के इन्दर कुमार माली (40) के रूप में हुयी। कुमार के पहचान पत्र एवं अन्य दस्तावेजों की जांच की गयी तो सब फर्जी पाये गये।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस सम्बंध में बरेली वायुसेना स्टेशन के सहायक सुरक्षा अधिकारी योगेन्द्र यादव ने इज्‍जतनगर पुलिस को मामले की जानकारी दी।

इज्जतनगर थाना के उप निरीक्षक सुनील कुमार ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की। इसके बाद योगेन्द्र सिंह यादव की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेराफेरी समेत संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की।

पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आयी कि मूलतः बलिया जिले के थाना उभांव क्षेत्र का निवासी इंदर कुमार विगत तीन वर्ष पूर्व हल्द्वानी (उत्तराखंड) चला गया और उसने अपनी पत्नी से झूठ बोला कि वह एयरफोर्स में अधिकारी हो गया है।

उन्होंने बताया कि हल्द्वानी में मोहल्ले के सभी लोग उसको वायुसेना के अधिकारी के रूप में जानने लगे और वह उसने वहां बताया कि वह भवाली में तैनात है।

पुलिस के अनुसार सोमवार को वह एयरफोर्स गेट के पास अपने जूते एवं सेना का अन्य सामान लेने के लिए आया था, तभी मुखबिरी के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि उसके पास से तीन आधार कार्ड, तीन एटीएम कार्ड, सेना का एक फर्जी परिचय पत्र, सेना की लोगो लगी डस्टर कार एवं दो अदद मोबाइल फोन, पांच अदद सिम कार्ड व अन्य कागजात बरामद हुए।

उन्‍होंने बताया कि अभियुक्त के पास से बरामद मोबाइल नम्बरों की विस्तृत जांच व पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी सूचना दे दी गयी है।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers