बड़ा हादसा! नदी में नाव डूबने से 25 लोग लापता, राहत बचाव कार्य जारी

बड़ा हादसा! नदी में नाव डूबने से 25 लोग लापता, राहत बचाव कार्य जारी

Edited By: , October 20, 2021 / 04:02 PM IST

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा होने की खबर आयी है। यहां के थाना ईशानगर इलाके के घाघरा नदी में नाव डूब गई है, एनडीआरएफ की टीम डूबे हुए लोगों की तलाश में लगी है। नाव में बैठे 10 लोगों के लापता होने की आशंका है। वहीं एक अन्य घटना में नाव पलटने की घटना में 15 लोग लापता हो गए हैं।

read more: मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में महिला गिरफ्तार, 21.70 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद
मिली जानकारी के अनुसार लखीमपुर के धौरहरा तहसील के ईशानगर थाने के मिर्जापुर गांव के पास नदी में नाव पलट गई। देखने वालों ने बताया कि घाघरा नदी के तेज बहाव में नाव में सवार होकर जा रहे लोग हादसे का शिकार हो गए। यह संख्या कम या अधिक हो सकती है। वहीं जंगल मटेरा के पास हुई दूसरी घटना में अभी 15 लोग लापता हैं।

read more: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नहीं मिली जमानत, हवालात में ही कटेगी रातें
बताया जा रहा है कि मिर्जापुर गांव के लोगों की खेती नदी के उस पार भी है। साथ ही स्थानीय लोग जंगल में लकड़ी लेने भी जाते हैं। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। स्टीमर और गोताखोरों को भी काम पर लगाया गया है।

इस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला अधिकारियों को राहत और बचाव के उपाय करने का निर्देश दिए हैं। राज्य आपदा मोचन बल की टीम को तत्काल सेवा में लगाया गया है। नाव के संतुलन खोने से यह हादसा हुआ।