'हमारे लिए भाजपा दुश्मन नंबर वन, किसी कीमत पर नहीं देंगे समर्थन : सतीश मिश्र |

‘हमारे लिए भाजपा दुश्मन नंबर वन, किसी कीमत पर नहीं देंगे समर्थन : सतीश मिश्र

हमारे लिए भाजपा दुश्मन नंबर एक, किसी कीमत पर समर्थन नहीं देंगे : सतीश मिश्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 21, 2021/5:51 pm IST

लखनऊ, 21 सितंबर । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्‍ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दुश्मन नंबर एक है क्योंकि इसने उत्तर प्रदेश को तबाह कर रखा है।

मंगलवार को यहां समाचार चैनल ‘न्यूज-24’ के ‘मंथन-2021’ कार्यक्रम में सवालों के जवाब में बसपा महासचिव ने कहा, ”हमारे लिए भाजपा दुश्मन नंबर एक है क्योंकि उन्होंने पूरे (उत्तर) प्रदेश को तबाह कर रखा है, महिला दुखी, किसान दुखी, नौजवान दुखी, सब दुखी हैं। सरकार कहती है कि हम महिलाओं की सुरक्षा कर रहे हैं, लेकिन हर दो घंटे में एक महिला के साथ बलात्‍कार हो रहा है।”

read more: इंदौर में गणेश प्रतिमाओं को ट्रकों से तालाब में फेंकने पर नौ कर्मी बर्खास्त, प्राथमिकी भी दर्ज

गौरतलब है कि जौनपुर में सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद मुंगराबादशाहपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था, ”क्या सपा सरकार में आपको राशन मिलता था, सपा सरकार से पहले बहन जी (मायावती) की सरकार में तो हाथी का पेट इतना बड़ा था कि पता ही नहीं लगता था कि जनता का राशन कहां जा रहा है।”

मिश्र ने भविष्य में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ किसी गठबंधन से इनकार किया। उन्होंने कहा, ‘‘ आजकल उत्तर प्रदेश में कोई कांग्रेस का नाम नहीं ले रहा है, उसके पास न घर रह गया, न जमीन रह गई।”

read more: शिअद ने चार्टर्ड उड़ान से दिल्ली जाने के लिए चन्नी व कांग्रेस नेताओं की आलोचना की

अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा बनने की स्थिति में भाजपा को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने दावा किया कि किसी भी कीमत पर बसपा भाजपा को समर्थन नहीं देगी। बसपा महासचिव ने भाजपा सरकार पर ब्राह्मण समाज के साथ अत्याचार का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार ने 500 ब्राह्मणों को ठोंक (मुठभेड़ में मार गिराया) दिया, खुलकर ब्राह्मणों की हत्या हो रही है, एकाउंटर हो रहा है।

दलित मतदाताओं के भाजपा की ओर जाने की बात पर उन्होंने कहा, ”दलित समाज का व्यक्ति भाजपा की शक्ल भी नहीं देखना चाहता है, वह तो चट्टान की तरह बहन मायावती जी के पीछे खड़ा है। ये (भाजपा) दलित की झोपड़ी में खाना खाने अपने घर से खाना लेकर जाते हैं, बहन (मायावती) जी झोपड़ियों में नाटक करने नहीं जाती हैं, वह झोपड़ियों में जो लोग रह रहे हैं उनको झोपड़ी से निकालकर मुफ्त में मकान देने का काम करती हैं और 20 लाख से ऊपर तो पहले ही मकान दे चुकी हैं।”

read more: खिलौने बेच रही युवती पर बाइक सवार युवकों ने फेंका तेजाब, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

बसपा में पैसे के लेनदेन के आरोप पर उन्होंने कहा, ‘‘ इस तरह के आरोप वे लोग लगाते हैं जिनको टिकट नहीं मिलता है। जो पार्टी के साथ गद्दारी करेगा और उसे धोखा देगा उसे पार्टी से बाहर किया जाएगा।’’ मिश्र ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा किया और कहा कि बसपा सीबीआई से डरने और दबने वाली नहीं हैं।

अयोध्या से प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की शुरुआत करने के सवाल पर उन्होंने कहा, ”दो साल हो गये, कहां है मंदिर। हम तो अयोध्या में उनको बेनकाब करने गये थे। जो पार्टी अयोध्‍या के नाम पर हर माह हर बजट में सरकारी धन ले रही है उसने अयोध्या में राम के नाम पर क्या किया। देखिए वहां क्या छीछालेदर है, वहां सड़के तक नहीं है।” उन्होंने कहा कि बौखलाहट में बसपा का नकल करके भाजपा और सपा ने प्रबुद्ध सम्‍मेलन शुरू किया है।