नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवान का शव फंदे से लटका पाया गया |

नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवान का शव फंदे से लटका पाया गया

नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवान का शव फंदे से लटका पाया गया

:   Modified Date:  March 8, 2024 / 04:25 PM IST, Published Date : March 8, 2024/4:25 pm IST

बहराइच (उप्र) आठ मार्च (भाषा) भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक जवान का शव बटालियन परिसर में स्थित उसके आवास में शुक्रवार सुबह एक फंदे से लटका पाया गया। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे आत्महत्या का मामला मान रही है।

सूत्रों ने बताया कि बागपत जिले के छपरौली थानांतर्गत राठौरा गांव निवासी जवान रवि आर्या (35) की तैनाती बहराइच जिले में भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी की 42वीं वाहिनी में थी। जवान का सरकारी आवास बहराइच जनपद के नानपारा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत अगैया स्थित 42वीं वाहिनी एसएसबी परिसर में है।

शुक्रवार सुबह जब काफी देर तक रवि अपने कमरे से बाहर नहीं निकले तो अर्द्धसैनिक बल के उनके साथियों ने आवाज लगाई।

दरवाजा न खुलने पर साथियों ने खिड़की से कमरे में देखा तो पाया कि जवान का शव छत के पंखे से जुड़े एक फंदे से लटका है।

एसएसबी अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस व मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक राहुल पांडेय व नानपारा के कोतवाल मिथलेश कुमार राय पुलिस बल व फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया।

नानपारा कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार राय ने बताया कि एसएसबी जवान का शव फंदे से लटका पाया गया। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत हो रहा है, लेकिन आत्महत्या के कारणों की जानकारी नहीं मिल सकी है।

मृतक जवान के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

भाषा सं जफर संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)