Fraud in Budaun government school

Government School News: प्रशासन के दावों की खुली पोल, राम भरोसे चलता है यहां का सरकारी स्कूल, नदारद रहते हैं मास्साब…

Fraud in Budaun government school: प्रशासन के दावों की खुली पोल, राम भरोसे चलता है सरकारी स्कूल, नदारद रहते हैं मास्साब...

Edited By :   Modified Date:  May 17, 2024 / 05:31 PM IST, Published Date : May 17, 2024/5:31 pm IST

Fraud in Budaun government school: बदायूं। सरकार बच्चों के भविष्य को संवारने और उन्हें पढ़ाने तथा अध्यापकों की उपस्थिति डिजिटल तरीके से कराने के लाख दावे कर रही है, लेकिन शासन द्वारा किए गए दावों की पोल बदायूं के एक विद्यालय में तैनात शिक्षक खोल रहा है। जहां गुरु जी कई-कई दिन विद्यालय नहीं जाते हैं और फर्जी तरीके से विद्यालय के उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर भी कर देते हैं। हालांकि जब गुरु जी की करनी अब पकड़ी गई है। गुरु जी विद्यालय से नदारद मिले और उपस्थिति रजिस्टर में उनकी उपस्थिति दर्ज थी। मौके पर जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी नारायण पहुंचे जिन्होंने कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति की और चले आए।

Read more: IED Bomb Defused: सुरक्षा बलों को उड़ाने की नक्सली साजिश नाकाम, सर्चिंग के दौरान जंगल में मिले IED बम को किया गया डिफ्यूज.. 

ताजा मामला जनपद बदायूं के दातागंज विकास क्षेत्र के संविलियन विद्यालय ग्राम कुनिया रायपुर का है। जहां ग्रामीणों और ग्राम प्रधान ने बताया कि शिक्षक कई-कई दिन तक स्कूल से नदारद रहते हैं और बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ करते रहते हैं। वहीं सहायक अध्यापक सौरभ विद्यालय में कई दिनों से नहीं पहुंच रहे हैं और उनकी उपस्थिति रजिस्टर में दर्ज थी। हालांकि जांच में 15 मई को सहायक अध्यापक सौरभ विद्यालय में नहीं थे और जांच में उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर पाए गए। दूसरे दिन अर्थात आज का 16 मई का सहायक अध्यापक सौरभ के आगे का कालम खाली था।

ऐसे में जांच को पहुंचे खण्ड शिक्षा अधिकारी ने नाराजगी जताई और अपने हाथ से सहायक अध्यापक को अनुपस्थित किया।हालांकि विद्यालय में बच्चों ने बताया कि सहायक अध्यापक सौरभ कई दिनों से विद्यालय नहीं आ रहे हैं। गांव के लोगों ने बताया कि प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक सौरभ एक-एक करके विद्यालय से नदारद रहते हैं और एक दूसरे की उपस्थिति भी दर्ज करते रहते हैं। हालांकि सारी स्थिति उपस्थिति रजिस्टर को देखकर सामने आ गई।

Read more: Lok Sabha Election 2024: हेमंत सोरेन को SC से फिर लगा झटका, अंतरिम जमानत याचिका पर टली सुनवाई, ED को इस तारीख तक देना होगा जवाब 

Fraud in Budaun government school: रजिस्टर में कई जगह अलग अलग महीनों में रजिस्टर में फ्लूड लगाकर उपस्थिति दर्ज थी। इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी स्वाती भारती ने बताया कि मामले में जांच कर कार्यवाही की जाएगी ।हालांकि अब देखना यह है कि इस मामले में जिम्मेदार क्या कार्रवाई करते हैं।क्या इसी तरह बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ होती रहेगी?

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers