Chirag Paswan's statement on opposition alliance 'India'

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव से पहले ही बिखर जाएगा विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’, इस पार्टी के अध्यक्ष ने दिया ये बड़ा बयान, जानें और क्याा कहा..

Lok Sabha Elections 2024: Opposition alliance 'India' will disintegrate even before the Lok Sabha elections, big claim of the MP here

Edited By :   Modified Date:  September 28, 2023 / 06:00 PM IST, Published Date : September 28, 2023/5:18 pm IST

Chirag Paswan’s statement on opposition alliance ‘India’ : बलिया। लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने दावा किया है कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ही बिखर जाएगा। पासवान ने बलिया में अपनी पार्टी द्वारा आयोजित अतिदलित सम्मेलन से इतर संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी गठबंधन के जिक्र पर दावा किया कि ‘इंडिया गठबंधन’ आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही बिखर जाएगा।

read more : Honda Activa Limited Adition: होंडा ने लांच किया एक्टिवा का ये शानदार वर्जन.. लुक देखकर नहीं हटेगी आप की भी नजर

Chirag Paswan’s statement on opposition alliance ‘India’ : उन्होंने कहा, ”इंडिया गठबंधन ऐसा भानुमती का कुनबा है, जो बनने से पहले ही धराशायी हो जाता है। आपने 2014 से पहले भी विपक्षी की ऐसी तस्वीर देखी होगी। वर्ष 2019 से पहले भी ऐसे ही प्रयासों को देखा होगा। जब एक मंच पर प्रधानमंत्री पद के एक दर्जन से ज्यादा दावेदार दिखाई दें तो वह गठबंधन कैसे बना रह सकता है। इस गठबंधन में व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा हावी है। पासवान ने दावा किया कि ‘इंडिया’ के घटक दल एक दूसरे के ‘खून के प्यासे’ हैं। उन्होंने पश्चिम बंगाल का जिक्र करते हुए कहा कि वर्ष 2024 के आम चुनाव की अधिसूचना जारी होने तक विपक्षी गठबंधन में शामिल राजनीतिक दल अपनी अलग-अलग राह पकड़ लेंगे।

 

उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा के हाल ही में सदन में ‘राजपूत के कुएं’ को लेकर दिए गए बयान के बाद उठे विवाद पर कहा कि झा ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति अपनाते हैं। पासवान ने कहा, राष्ट्रीय जनता दल के नेता मनोज कुमार झा समाज में बंटवारा करके ही अपने राजनीतिक हितों को साधते हैं। उन्होंने एक जाति विशेष और एक संप्रदाय में आने वाले लोगों पर अशोभनीय टिप्पणी की है। यह पहली बार नहीं है। वह जिस दल से आते हैं, उसकी सोच ही यही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आने वाले समय में नारी शक्ति वंदन विधेयक में अन्य पिछड़े वर्गों को शामिल करने समेत विभिन्न मांगों को पूरा करेंगे।

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक