Clashes at the swearing-in ceremony of councilors in Meerut

‘वंदे मातरम’ को लेकर शपथ ग्रहण समारोह में जमकर हुआ विवाद, मारपीट तक आई बात, सम्मान में खड़े नहीं हुए AIMIM के पार्षद

'वंदे मातरम' को लेकर शपथ ग्रहण समारोह में जमकर हुआ विवाद:Clashes at the swearing-in ceremony of councilors in Meerut

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 04:17 PM IST, Published Date : May 26, 2023/4:17 pm IST

Clashes at the swearing-in ceremony of councilors in Meerut : मेरठ। यूपी में नगर निकाय चुनाव हो गए हैं इतना ही नहीं बीजेपी ने जिस तरह अपना रिकॉर्ड प्रदर्शन दिखाया है। यूपी में बीजेपी के सभी महापौरों ने जीत दर्ज की। सभी नगर निगमों पर अब बीजेपी का कब्जा रहेगा। वहीं मेरठ नगर निगम के पार्षदों का आज शपथ ग्रहण समारोह था लेकिन कुछ ऐसा वाक्या हुआ जिसके बाद पार्षदों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस समारोह में सभी दलों के पार्षद भी पहुंचे थे। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मौजूद भारी संख्या के लोगों के बीच में वंदे मातरम का गाना बजाया गया। गाने के सम्मान में कई पार्षद सीट से उठकर खड़े हो गए, लेकिन कुछ पार्षद सीट पर ही बैठे रहे।

read more : महेंद्र सिंह धोनी के बारे में ये क्या बोल गए दिग्गज क्रिकेटर, सुनकर आ जाएगा गुस्सा… 

90 पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन

Clashes at the swearing-in ceremony of councilors in Meerut : जानकारी के अनुसार गाने के दौरान जो पार्षद बैठे रहे वह ओवैसी की पार्टी आईएमआईएम के सदस्य बताए जा रहे हैं। इसको लेकर जमकर हंगामा हुआ। बात मारपीट तक पहुंच गई। शुक्रवार को विश्विद्यालय ऑडिटोरियम में नवनिर्वाचित मेयर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था। समारोह के दौरान वंदे मातरम का गाना बजाया गया था।

read more : 62 साल के इस एक्टर ने रचाई शादी, बुढ़ापे में चढ़ा इश्क का भूत, जानें 

वंते मातरम गीत को लेकर हुआ विवाद

जानकारी के अनुसार गाने के सम्मान में कई पार्षद अपनी सीट छोड़कर खड़े हो गए थे लेकिन ओवैसी की पार्टी के पार्षद नहीं खड़े हुए, इस पर ऑडिटोरियम में मौजूद अन्य पार्षदों ने आपत्ति जताई और हंगामा कर दिया। देखते ही देखते दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। वहीं मारपीट के बीच कमिश्नर ने मेयर को शपथ दिलाई। इस दौरान वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे गूंजते रहे। जयकारों के बीच किसी तरह शपथ ग्रहण की औपचारिकता पूर्ण की गई।

read more : Korba news: आकाशीय बिजली का कहर.. पेड़ के नीचे खड़े 20 से ज्यादा मवेशियों की मौत, मचा हड़कंप

इस दौरान कार्यक्रम स्थल अखाड़े में तब्दील रहा। बाद में भारी पुलिस फ़ोर्स के बीच कार्रवाई हुई। एसपी सिटी पीयूष कुमार और सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया पुलिस फोर्स के साथ बाहर आए और फिलहाल कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत करने का प्रयास किया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें