CNG buses will run on the roads before Kumbh in Prayagraj

कुंभ को लेकर प्रदेश सरकार ने शुरू की तैयारियां, सड़कों पर दौड़ेंगी CNG बसें, सीएम ने किया ऐलान

CNG buses will run on the roads before Kumbh in Prayagraj : प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में 150 सीएनजी बसें संचालित करने का निर्णय लिया है।

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2023 / 11:17 PM IST, Published Date : February 11, 2023/11:17 pm IST

CNG buses will run on the roads before Kumbh in Prayagraj : प्रयागराज। उत्तरप्रदेश की संगमी नगरी प्रयागराज में कुंभ 2025 को लेकर तैयारियों जोरसोर से होने लगी है। जिसको लेकर उत्तरप्रदेश की सरकार ने अपना मास्टर प्लान बना लिया है। कुंभ में श्रृद्धालुओं को किसी भी प्रकार से कोई तकलीफ न हो इसके लिए सुरक्षा से लेकर आवागमत की व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने प्रयागराज में 150 सीएनजी बसें संचालित करने का निर्णय लिया है।

read more : Hindu Samvat 2023: हिंदू संवत इन 4 राशि वालों के लिए होगा बेहद शुभ फल दायक, मां लक्ष्मी के साथ बरसेगी शुक्र की कृपा

CNG buses will run on the roads before Kumbh in Prayagraj : बता दूं कि मई 2023 तक 20 बसों के आने की पूरी संभावना है। परिवहन निदेशालय की ओर से 15 बड़े शहरों में सीएनजी की बसें संचालित करने के लिए हरी झंडी पहले दी जा चुकी है। जिसको ध्यान में रखते हुए पहले चरण यानी मई माह में इन शहरों में बसें भेजी जाएंगी। इनमें प्रयागराज का भी नाम शामिल है यहां पहले 20 बसें संचालित की जाएंगी। इसके बाद अलग अलग चरणों में 130 और महाकुंभ के पहले कुल 150 बसें संचालित की जाएंगी।

read more : MP की सियासत..कौन बिकाऊ,कौन टिकाऊ? 

इस योजना के अंतर्गत सरकार की मंशा है कि डीजल बसों का संचालन धीरे-धीरे पूरी तरीके से बंद हो जाए। सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के निदेशक एमके द्विवेदी का कहना है कि अब हम सीएनजी बसों पर फोकस कर रहे हैं। प्रयागराज मंडल में 150 सीएनजी बसें जल्द ही भेजी जाएंगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें