बूथ स्‍तर पर जाकर भाजपा सरकार की ‘‘जनविरोधी नीतियों’’ को उजागर करें कांग्रेस कार्यकर्ता : खाबरी |

बूथ स्‍तर पर जाकर भाजपा सरकार की ‘‘जनविरोधी नीतियों’’ को उजागर करें कांग्रेस कार्यकर्ता : खाबरी

बूथ स्‍तर पर जाकर भाजपा सरकार की ‘‘जनविरोधी नीतियों’’ को उजागर करें कांग्रेस कार्यकर्ता : खाबरी

:   Modified Date:  July 18, 2023 / 09:43 PM IST, Published Date : July 18, 2023/9:43 pm IST

लखनऊ, 18 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने मंगलवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा सरकार की ‘‘जनविरोधी नीतियों’’ को उजागर करने के लिए पूरी निष्ठा के साथ बूथ स्तर तक जाने के निर्देश दिये।

पार्टी द्वारा यहां जारी पार्टी के एक बयान के अनुसार पिछले साल हुए राज्य विधानसभा के चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवारों की एक महत्वपूर्ण बैठक उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुई, जिसमें प्रतिभागियों ने सुझाव दिए और लोकसभा चुनाव जीतने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए संकल्प लिया।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत से ‘‘जनविरोधी’’ भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना होगा। उन्‍होंने कहा, ”पूरे देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। इसमें एक तरफ देश की संस्थाओं को बेचने वाले लोग हैं और दूसरी तरफ देश को बचाने वाले लोग।’

उन्‍होंने कहा, ”एक तरफ भाजपा के नेतृत्‍व वाले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लोग हैं, जो पिछले नौ साल से देश की संस्थाओं को नीलाम करने में लगे हैं और उन्हें महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी, महिला उत्पीड़न, किसान उत्पीड़न दिखाई नहीं दे रहा है और दूसरी तरफ ‘‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया)’’ है, जिसने देश की आजादी और निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और वह संविधान में निहित भारत के विचार की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।”

खाबरी ने कहा, ‘इन दोनों पक्षों की चुनावी लड़ाई में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ को वर्ष 2024 में जनता का आशीर्वाद जरूर मिलेगा। हम सभी को पूरी निष्ठा के साथ बूथ स्तर तक जाकर लोगों को भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में जागरूक करना है और उसकी पोल खोलनी है।’

बयान के मुताबिक बैठक में मौजूद प्रतिभागियों ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में काफी उत्साह है और लोग कांग्रेस की ओर आशा भरी नजरों से देख रहे हैं। बयान के अनुसार प्रतिभागियों ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सक्रियता से जनता के बीच जा रहे हैं और लोग उनकी बातों को गंभीरता से सुन रहे हैं।

भाषा सलीम अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)