ग़ाज़ियाबाद में वकीलों और बैंककर्मियों के बीच मारपीट के मामले में जवाबी प्राथमिकी दर्ज |

ग़ाज़ियाबाद में वकीलों और बैंककर्मियों के बीच मारपीट के मामले में जवाबी प्राथमिकी दर्ज

ग़ाज़ियाबाद में वकीलों और बैंककर्मियों के बीच मारपीट के मामले में जवाबी प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  June 7, 2023 / 12:23 AM IST, Published Date : June 7, 2023/12:23 am IST

गाजियाबाद (उप्र), छह जून (भाषा) ग़ाज़ियाबाद में आम्बेडकर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा के परिसर में वकीलों और बैंक कर्मचारियों के बीच मारपीट के मामले में जवाबी प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को अधिवक्ताओं ने बैंक प्रबंधक और आठ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी।

गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष नाहर सिंह यादव की शिकायत पर बैंक कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा), 323 (स्वेच्छा से नुक़सान पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और 392 (लूट) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को बैंक कर्मचारियों ने 70 वकीलों के एक समूह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि यादव, उनके बेटे और 70 अन्य वकीलों ने बैंक में लेनदेन के दौरान बैंक कर्मचारियों की पिटाई की।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) निपुण अग्रवाल ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बैंक प्रबंधक ने लड़ाई शुरू की थी और इसके बाद यादव ने अपने वकील सहयोगियों को बुलाया और उन्होंने वहां मौजूद कई लोगों की पिटाई की।

यादव ने अपनी शिकायत में कहा है कि पीएनबी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने उनके खिलाफ रंजिश पाल रखी है और उन्होंने उनके साथ मारपीट की।

वहीं पीएनबी एसोसिएशन के एक पदाधिकारी उत्कर्ष कुमार ने कहा कि वकीलों ने बैंक कर्मियों से मारपीट की है। सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दी गई है।

डीसीपी अग्रवाल ने कहा कि वकीलों की ओर से जवाबी प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

भाषा सं आनन्द सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers