Disaster rained from the sky, 6 people died due to lightning

आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत, 8 से ज्यादा की हालत गंभीर

आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौतः Disaster rained from the sky, 6 people died due to lightning

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : October 10, 2022/8:51 pm IST

झांसीः जिले में अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से तीन महिलाओं और एक किशोरी समेत छह लोगों की मौत हो गयी तथा 8 से अधिक लोग झुलस गए। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में पांच लोग मऊरानीपुर तथा एक रक्सा क्षेत्र का निवासी था। उन्होंने कहा कि घायलों को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थिति संतोषजनक बताई जाती है।

Read more : UPPSC Recruitment 2022 : लोक सेवा आयोग ने 600 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, इस दिन होगी परीक्षा, यहां देखें पूरा शेड्यूल 

मऊरानीपुर के उपजिलाधिकारी मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि आज दोपहर क्षेत्र के अनेक गांवों से आकाशीय बिजली गिरने की सूचना मिली जिसमें ग्राम इटायल निवासी संतोष कुमार की 28 वर्षीय पत्नी क्रांति व 15 वर्षीय पुत्री निकिता के अलावा इसी गांव के महेश की 25 वर्षीय पत्नी पिंकी की मृत्यु हो गयी। उन्‍होंने कहा कि ग्राम भदरवारा निवासी केशव की पत्नी कुंजन (25) सहित बसारी गांव में चरण सिंह (36) की भी आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो गई।

Read more :  Actress Turns Bold: इतनी सी उम्र में इस एक्ट्रेस पर चढ़ा ऐसा खुमार, इस तरह के कपड़े पहनकर दिए ऐसे पोज, बेकाबू हुए फैंस 

अधकिकारियों के अनुसार, चरण सिंह को मध्य प्रदेश का मूल निवासी बताया गया है। ये सभी लोग खेतों में काम करते समय या अपने घरों में ही आकाशीय बिजली की चपेट में आए। आकाशीय बिजली गिरने की घटना में पांच अन्य लोग झुलस गए जो अस्पताल में भर्ती हैं। सदर तहसील के उपजिलाधिकारी शशि भूषण ने बताया कि क्षेत्र में लखनपुरा, रक्सा निवासी गोविंद सिंह (49) की खेत पर काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई, जबकि प्रेम सिंह व लक्ष्मण झुलस गए जिन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।