dispute-between-two-communities-during-muharram-procession-in-bareilly

मोहर्रम जुलूस के दौरान शुरू की नई परंपरा, भड़के दो समुदायों में जमकर हुआ पथराव, कई घायल

stone pelting : जिले के भोजीपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को मोहर्रम का जुलूस निकालने के दौरान दो समुदाय के लोगों में डीजे ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 9, 2022/9:26 pm IST

बरेली। stone pelting : जिले के भोजीपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को मोहर्रम का जुलूस निकालने के दौरान दो समुदाय के लोगों में डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया और दोनों पक्षों ने कथित रूप से एक-दूसरे पर पथराव किये। घटना की सूचना पर कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने मामले को शांत कराया। बरेली के पुलिस अधीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि मंगलवार को पूर्वाह्न में मोहर्रम का जुलूस मुस्लिम समाज की ओर से निकाला जा रहा था, जिसमें डीजे पर संगीत भी बजाया जा रहा था। इसका दूसरे समुदाय के लोगो ने विरोध किया।

सिंह के अनुसार दूसरे समुदाय के लोगों का कहना था कि मोहर्रम के जुलूस में कभी भी डीजे नहीं बजाया जाता है। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से बातचीत कर स्थिति समान्य करायी और जुलूस को निकलवाया। पुलिस के अनुसार मझौआ गांव में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गयी है। क्षेत्राधिकारी अजय कुमार गौतम ने बताया कि डीजे बंद कराने के बाद भी एक समुदाय के लोगों ने मोहर्रम का जुलूस निकालने वालों पर पथराव किया। उन्होंने कहा कि ताजिए और खुद को बचाने के लिए दूसरे समुदाय के लोगों ने भी पथराव किया।

एसपी सिंह ने बताया कि किसी भी तरह की नई परम्परा नहीं डाली जाएगी। उनका कहना था कि अगर कोई नई परम्परा डालता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार पथराव करने वालों की तलाश की जा रही है, जिनमें महिलाओं के भी शामिल होने की बात सामने आयी है।

 
Flowers