गैंगस्टर एक्ट के मामले में नामजद इनामी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार |

गैंगस्टर एक्ट के मामले में नामजद इनामी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार

गैंगस्टर एक्ट के मामले में नामजद इनामी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गिरफ्तार

:   Modified Date:  March 9, 2023 / 03:58 PM IST, Published Date : March 9, 2023/3:58 pm IST

एटा (उत्तर प्रदेश), नौ मार्च (भाषा) गैंगस्टर एक्ट के एक मामले में नामजद समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता व एटा जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष योगेन्द्र सिंह यादव को पुलिस ने बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। गया। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि सपा के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष योगेंद्र सिंह यादव को एटा जिला पुलिस ने आज मथुरा के जैत क्षेत्र से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर एक्ट से जुड़े मामले में वांछित यादव को गिरफ्तारी के बाद एटा कोतवाली लाया गया, जहां से कानूनी कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि यादव पर एटा जिले में 86 मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया, वह लंबे समय से गैंगस्टर एक्ट के मामले में नामजद था और एक सप्ताह पहले ही उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तारी के समय वह कार से मथुरा से नोएडा जा रहा था, जहाँ से वह दक्षिण भारत के किसी प्रदेश में भागने की फिराक में था।

यादव एटा की अलीगंज सीट से पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव का भाई है। रामेश्वर भी गैंगस्टर एक्ट से जुड़े एक मामले में जेल में है। वर्तमान में योगेन्द्र की पत्नी रेखा यादव जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। यह परिवार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का करीबी बताया जाता है।

भाषा सं. सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)