Former CM's condition critical, kept on ventilator support at SGPGI

पूर्व सीएम की हालत नाजुक, SGPGI में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 25, 2021/3:47 pm IST

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (Former CM Kalyan Singh) की हालत नाजुक है, उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। 89 वर्षीय कल्याण सिंह की स्वास्थ्य स्थिति काफी नाजुक है, उनकी हर पल मॉनिटरिंग के लिए कई विभागों की टीम काम कर रही है।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना को नए सिरे से पेश करने की जरूरत, बीमा के प्रावधान को जोड़ा जाए : सीआईआई

क्रिटिकल केयर मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी विभागों के सीनियर डॉक्टरों की टीम कल्याण सिंह की निगरानी कर रही है, अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार के लोग मौजूद हैं, बता दें कि यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह को 4 जुलाई को संक्रमण और बेहोशी के कारण एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें: भारतीय निशानेबाजों ने दूसरे दिन भी किया निराश, राइफल में स्कोर चिंताजनक

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत को लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार यूपी के सीएम योगी से जानकारी ले रहे हैं, इसके अलावा सीएम योगी भी लगातार अस्‍पताल जाते रहते हैं। वहीं, यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी, शाहनवाज हुसैन, यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत तमाम नेता अस्‍पताल का दौरा कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला हॉकी टीम की निगाहें जर्मनी के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन पर

 

 
Flowers