gang rape of woman by converting her religion

हैवानियत की हदें पार : पहले महिला का अपहरण कर करवाया धर्मांतरण, फिर दोस्तों के साथ मिलकर किया दुष्कर्म, 4 दरिंदे गिरफ्तार

हैवानियत की हदें पार : पहले महिला का अपहरण कर करवाया धर्मांतरणः gang rape of woman by converting her religion

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 1, 2022/7:38 pm IST

गोंडा (उप्र) : gang rape of woman  गोंडा जिले के परसपुर थाना क्षेत्र से एक महिला को कथित तौर पर अगवा करने, धर्मांतरण कराकर उससे जबरन शादी करने और सामूहिक दुष्कर्म के मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Read more : हवाई सेवा से जुड़ेंगे प्रदेश के ये 5 जिले, AAI और मुख्यमंत्री के बीच बनी सहमती 

gang rape of woman  पुलिस अधीक्षक ( एसपी) संतोष कुमार मिश्रा ने 23 वर्षीय महिला के पिता द्वारा दी गई तहरीर का हवाला देते हुए बताया कि उसके गांव का ही निवासी जावेद मुंबई में नौकरी करता है। वह फोन से उसकी बेटी से बातचीत किया करता था और उसे घूमने के लिए मुंबई बुलाता था, किन्तु वह कभी जावेद के झांसे में नहीं आई। आरोप के मुताबिक 14 जून को जब उनकी बेटी नित्यकर्म के लिए बाहर गई थी, तो जावेद के भाई बहादुर ने उसे पकड़कर कुछ नशीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और उसे मुंबई ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया।

Read more : रथयात्रा निकालने को लेकर दो गुटों में झड़प, चाकूबाजी से एक व्यक्ति की मौत, इलाके में फैली सनसनी 

वहां एक मौलवी को बुलाकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कर जावेद से निकाह करा दिया गया। पिता ने शिकायत में कहा कि वहां महमूद, इबरार और जावेद ने उसकी बेटी के विरोध के बावजूद उसके साथ कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया। इस बीच जावेद को पता चल गया था कि लड़की के परिजनों को घटना के बारे में विस्तृत जानकारी हो गई है, तो वे लोग मुकदमा दर्ज होने और गिरफ्तार किए जाने के भय से उसकी बेटी को 23 जून को कर्नलगंज रेलवे स्टेशन पर छोड़ गये।

Read more : Whatsapp की बड़ी कार्रवाई, 19 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट्स पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह 

जावेद ने उसकी बेटी को इस बारे में मुंह खोलने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी है। एसपी के निर्देश पर चारों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि अभियोग पंजीकृत कर बालिका को चिकित्सीय परीक्षण तथा अन्य कानूनी औपचारिकताओं के लिए जिला मुख्यालय भेजा गया है। जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाएगा।