Yogi government and AAI will start air service in 5 districts of Uttar Pradesh

हवाई सेवा से जुड़ेंगे प्रदेश के ये 5 जिले, AAI और मुख्यमंत्री के बीच बनी सहमति

5 जिलों में जल्द शुरू होगी हवाई सेवा,! Yogi government and AAI will start air service in 5 districts of Uttar Pradesh

Edited By: , July 2, 2022 / 11:57 AM IST

लखनऊ: start air service in 5 districts उत्तर प्रदेश के 5 जिलो में जल्द ही हवाई सेवा की शुरुआत होगी। दअरसल, योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी के बीच शुक्रवार को लखनऊ में करार हुआ। जिसमें 5 जिलों को विकसित किए जा रहे है। इनमें अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट एवं सोनभद्र शामिल है। योगी सरकार ने इन जिलों के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: Whatsapp की बड़ी कार्रवाई, 19 लाख से अधिक भारतीय अकाउंट्स पर लगाया बैन, जानिए क्या है वजह 

start air service in 5 districts अलीगढ़ को लेकर सीएम योगी ने कहा कि ”अलीगढ़ हार्डवेयर का महत्वपूर्ण केंद्र है। यहां यूपी डिफेंस कॉरिडोर का एक नोड स्थापित कर रहे हैं। जल्द ही यहां बेहतर एयर कनेक्टिविटी सुविधा होगी।’ वहीं सीएम योगी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र सोनभद्र को लेकर कहा कि सोनभद्र नक्सल गतिविधियों के लिए कुख्यात रहा है। लेकिन अब यहां की तस्वीर भी बदल जाएगी।

Read More: रथयात्रा निकालने को लेकर दो गुटों में झड़प, चाकूबाजी से एक व्यक्ति की मौत, इलाके में फैली सनसनी

start air service in 5 districts वहीं चित्रकुट रामायाण सर्किट का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहां पहाड़ी पर बहुत सुंदर एयरपोर्ट बन रहा है। आजमगढ़ पूरब में स्थित है। यहां के नाम से हर किसी को डर था। कोई सोच नहीं सकता था कि वायुसेवा की शुरुआत होगी। हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आजमगढ़ के बीच से निकाला। सीएम योगी ने कहा कि ‘उड़ान’ योजना पीएम मोदी द्वारा शुरु की गई है। यहां 2017 से पहले केवल 4 एयरपोर्ट थे। लेकिन अब आज आज 09 एयरपोर्ट क्रियाशील हैं और 10 पर काम चल रहा है।

 

#HarGharTiranga