मथुरा में चार करोड़ रुपये मूल्य का गांजा बरामद, नौ आरोपी गिरफ्तार |

मथुरा में चार करोड़ रुपये मूल्य का गांजा बरामद, नौ आरोपी गिरफ्तार

मथुरा में चार करोड़ रुपये मूल्य का गांजा बरामद, नौ आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : September 3, 2022/10:01 pm IST

मथुरा (उप्र), तीन सितम्बर (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) की नोएडा इकाई ने मथुरा पुलिस के सहयोग से जिले के मगोर्रा थाना क्षेत्र में करीब चार करोड़ रुपये मूल्य का गांजा बरामद किया है और इस मामले में नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि नोएडा एसटीएफ और मथुरा पुलिस ने ओडिशा से चावल की भूसी की बोरियों के बीच छिपाकर ले जाई जा रहीं 36 बोरियों में रखा चार करोड़ रुपये मूल्य का 15.16 क्विंटल गांजा बरामद किया। पुलिस ने इस मामले में ट्रक चालक सहित कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा एसटीएफ प्रभारी अक्षय प्रवीण त्यागी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि ओडिशा से गांजे की एक बड़ी खेप मथुरा के रास्ते भरतपुर की ओर बोरियों में छिपाकर ले जाई जा रही है।

उन्होंने मथुरा पुलिस की मदद से ट्रक को मगोर्रा थाना क्षेत्र में मथुरा-भरतपुर रोड पर रोक लिया और इसमें चावल की भूसी की बोरियों के बीच छिपाई गईं 36 बोरियों से करीब 15 क्विंटल गांजा बरामद किया।

त्यागी ने बताया कि ट्रक को सुरक्षित पहुंचाने के लिए उसके कुछ आगे एक कार और पीछे एक कार चल रही थी। एसटीएफ ने उन कारों में बैठे लोगों को भी तस्करी में सहयोग करने के आरोप में ट्रक चालक एवं खलासी के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि गांजे की आगरा, बरेली तथा शाहजहांपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आपूर्ति की जाती थी और इस बार एक खेप भरतपुर (राजस्थान) में भी पहुंचाने का इरादा था।

त्यागी ने बताया कि तस्करी के आरोप में ट्रक चालक सतीश (ओडिशा) एवं खलासी विनय उर्फ भूरा (आगरा) और मुरादाबाद जनपद के मैनाठेर थाना क्षेत्र के वरेठा गांव के मोहम्मद आलम, फुरकान, जुबैर आलम, बाबू, मुनाजिर, इरशाद एवं फिरोज हुसैन को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि यह गिरोह ओड़िशा, छत्तीसगढ़ एवं आंध्रप्रदेश आदि राज्यों से गांजे की तस्करी कर देश के विभिन्न राज्यों में ऊंचे दाम पर इसे बेचता था।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा सं आनन्द सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)