UP Brother-Sister Viral Video

UP Brother-Sister Viral Video : बहन का शव बाइक पर ले जाने को मजबूर हुआ लाचार भाई, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे भावुक

UP Brother-Sister Viral Video : उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 8, 2023 / 06:28 PM IST, Published Date : November 8, 2023/6:28 pm IST

लखनऊ : UP Brother-Sister Viral Video :  उत्तर प्रदेश के औरैया जिले से एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। जहां स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से एम्बुलेंस भी नसीब न हो सकी और एक भाई अपनी बहन के शव को अस्पताल से बाइक से घर ले जाते हुए दिखा। ये मामला बिधूना के सरकारी अस्पताल का है जहां लोग इसे देख वीडियो बनाते रहे, लेकिन किसी ने भी मदद करने की कोशिश नहीं की। फोटो वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया और इस मामले को लेकर जांच की बात कही गई।

यह भी पढ़ें : New Smartphone: भारत में दस्तक देने जा रहा ये धांसू फोन, रीवर्स-वायरलेस चार्जिंग के साथ पानी के अंदर भी करेगा काम

यूपी कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

UP Brother-Sister Viral Video : यूपी कांग्रेस ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि वीडियो औरैया के बिधूना CHC के सामने का है। एक बिलखता भाई अपनी बहन के शव को बाइक पर रखने का असफल प्रयास कर रहा है। दो लोग उसकी मदद भी कर रहे हैं। जानते हैं, यह क्यों हुआ? क्योंकि इसे मदद के लिए एम्बुलेंस नहीं मिली। एम्बुलेंस न मिलने से समय पर अस्पताल न आने के कारण या किसी न किसी छोटे संसाधन के अभाव में प्रदेश में रोज़ कोई न कोई जान जाती है। लेकिन, पाठक जी को पॉवर वाले चश्मे से भी के नहीं दिखता।

सोचिये! इस बहन ने भाई की कलाई पर राखी बांधते जब अपनी सुरक्षा का वादा लिया होगा। तो क्या भाई ने सोचा होगा कि वो उसे बचाने में इस कदर लाचार हो जाएगा? इस भाई को लाचार बनाया है इस शासन की लचर व्यवस्था ने। पाठक जी! कितनी बार आपसे जनता कहे कि सम्भल नहीं रहा तो विभाग छोड़ दीजिए। केवल अपने घर और पार्टी की तिजोरी भरने के लिए कुर्सी पर सटे रहना ठीक नहीं।

यह भी पढ़ें : Earning money even after death: जिंदगी के साथ भी जिंदगी के बाद भी इन सितारों को हो रहा अरबों का फायदा, जानें आखिर अब जा कहां रहा है ये पैसा..? 

अखिलेश यादव ने कही ये बात

UP Brother-Sister Viral Video : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ये तस्वीर शेयर करते हुए प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। सपा नेता ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन में कुछ नहीं लिखा है। दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल से भी इस तस्वीर को शेयर किया गया है, जिसमें योगी सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं के हाल को लेकर हमला किया गया है। सपा ने कहा कि ये तस्वीर इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली है। जो सरकार विकास के बड़े-बड़े दावे करती है वहां स्वास्थ्य विभाग एक एंबुलेंस का भी इंतजाम नहीं कर सकता है।

समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी ने कहा, “योगी सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं का निकला जनाज़ा, बहन के शव को बाइक से घर ले गया भाई! औरैया के बिधूना में सीएचसी के बाहर बाइक पर बहन के शव को पीठ पर बांधकर घर ले जाने की खबर बेहद दुखद एवं इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना है.. विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार का प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एक एंबुलेंस का इंतजाम न कर सका.. शर्मनाक!”

करंट लगने से हुई थी युवती की मौत

UP Brother-Sister Viral Video : दरअसल, पूरा मामला बिधूना कस्बे का है। जहां बाबूराम मोहनलाल महाविद्यालय के पास बनी नवीन बस्ती निवासी प्रबल प्रताप सिंह की 20 वर्षीय पुत्री अंजलि को घर में नहाने के लिए पानी गर्म करते समय करंट लग गया। अंजलि को भाई आयुष प्रताप सिंह, पिता व दूसरी बहन सीएचसी बिधूना इलाज के लिए लेकर पहुंचें। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. लड़की की मौत की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया।

यह भी पढ़ें : Teacher Tried to Rape Student: क्लास में छात्रा के सामने कपड़े उतारकर खड़ा हो गया शिक्षक, करने लगा अश्लील हरकतें, CCTV कैमरे में हुआ कैद

युवक को नहीं मिली एम्बुलेंस

परिजन लड़की का शव बिना पोस्टमार्टम कराये घर ले जाने लगे, लेकिन अस्पताल में स्वास्थय विभाग की तरफ से कोई एम्बुलेंस नहीं मुहैया कराई गई। जिसके बाद भाई-बहन अपनी बहन के शव को बाइक पर रख, अपने शरीर से बांधकर ले गए। इस दौरान वहां मौजूद लोग वीडियो बनाते रहे। वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और बिधूना CHC प्रभरी और एक कर्मचारी को हटा दिया गया। बता दें कि, हाल ही में यूपी के प्रयागराज से भी ऐसा ही मामला सामने आया था जहां एक महिला की मौत के बाद परिजन शव को कपड़े में बांस से बांधकर अंतिम संस्कार के लिए ले गए थे।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp