पीलीभीत में ‘किसानों’ ने गन्ना ले जाने से रोकने पर वन विभाग की टीम पर हमला किया |

पीलीभीत में ‘किसानों’ ने गन्ना ले जाने से रोकने पर वन विभाग की टीम पर हमला किया

पीलीभीत में ‘किसानों’ ने गन्ना ले जाने से रोकने पर वन विभाग की टीम पर हमला किया

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 12:24 AM IST, Published Date : March 23, 2023/12:24 am IST

पीलीभीत (उप्र), 22 मार्च (भाषा) माधोटांडा थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने वन विभाग की एक टीम पर उस समय हमला कर दिया जब टीम ने उन्हें वन भूमि पर गन्ने की फसल काटने से रोकने का प्रयास किया।

वन अधिकारियों ने आरोप लगाया कि एक वन रक्षक को ट्रैक्टर से कई मीटर तक घसीटा गया, जिसमें वह फंस गया था।

माधोटांडा के एसएचओ सुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा, ‘‘शिकायत के मुताबिक घटना मंगलवार रात की है और प्राथमिकी आज दर्ज की गई।’’

बरही प्रखंड प्रभारी वन निरीक्षक वशिष्ठ कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी पुलिस शिकायत के अनुसार सोमवार को सूचना मिली थी कि कुछ लोग मझरा गांव में वन भूमि पर गन्ने की फसल काट कर ट्रैक्टर ट्रॉली में लाद रहे हैं।

वन रक्षक अभिषेक और संदीप मंडल, भरत कुमार, एक मजदूर के साथ, मोटरसाइकिल पर घटनास्थल पर गए और कुछ लोगों को गन्ने की फसल काटते हुए और एक ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड करते हुए देखा।

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘जब उन्होंने उन्हें ऐसा करने से रोकने की कोशिश की, तो किसानों ने वन विभाग के कर्मचारियों को गाली देना शुरू कर दिया और उन पर जानलेवा हमला कर दिया।’’

रिपोर्ट में लिखा है, ‘‘वन रक्षक अभिषेक आरोपियों के ट्रैक्टर में फंस गए थे जो काफी दूर तक ट्रैक्टर से घसीटते चले गए। घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए।’’

एसएचओ ने कहा कि पुलिस ने मामले में अंबर सिंह, अंकित सिंह, कृष्ण कुमार सिंह, राणा सिंह और दो अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और इसकी जांच कर रही है।

भाषा सं जफर सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)