जिला पंचायत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया |

जिला पंचायत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

जिला पंचायत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 29, 2022/5:36 pm IST

अमेठी (उप्र), 29 सितंबर (भाषा) केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने जिला पंचायत की 20 करोड़ 91 लाख 10 हजार रूपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया।

अमेठी के एक दिन के दौरे पर आयी सांसद ईरानी ने दो करोड़ आठ लाख 10 हजार रूपये की लागत से बने जिला पंचायत रिर्सोस सेंटर के भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 18 करोड़ 83 लाख रूपये की लागत की 105 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष राजेश अग्रहरि ने बताया कि जिला पंचायत से कराए जाने वाले जिन कार्यों का बृहस्पतिवार को ईरानी ने शिलान्यास किया है। वह सारे कार्य जनता की निगरानी में होंगे और मानक के तहत कराए जायेंगे । मानक की जानकारी आम जनमानस का हो, इसके लिए कार्यस्थल पर बोर्ड लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इन परियोजनाओं का सीधे लाभ आम जनमानस तक पहुंचेगा और इन परियोजनाओं में संपर्क मार्ग पेयजल पानी निकासी जैसी अन्य परियोजनाएं शामिल हैं ।

इससे पूर्व स्मृति ने मुसाफिरखाना में भाले सुल्तान शहीद स्मारक कादूनाला पर वृक्षारोपण किया ।

इस मौके पर स्मृति ने कहा, ‘‘यहां के शहीद भाले सुल्तान के सम्मान के लिए लोग लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे थे, पिछले 15 वर्षों से सम्मान की मांग चली आ रही थी जिसे आज पूरा कर पाने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ । मैं शहीदों को बारंबार नमन करती हूं।’’

गौरीगंज कलेक्ट्रेट परिसर में स्मृति ईरानी ने गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को नमन किया। सांसद ने घरौनी वितरण कर लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्यायें सुनी ।

भाषा सं जफर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers