अगले दोनों चरण के चुनाव में 'इंडिया’ गठबंधन उप्र की सभी 27 सीटें जीत रहा हैं : अखिलेश |

अगले दोनों चरण के चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन उप्र की सभी 27 सीटें जीत रहा हैं : अखिलेश

अगले दोनों चरण के चुनाव में 'इंडिया’ गठबंधन उप्र की सभी 27 सीटें जीत रहा हैं : अखिलेश

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 06:28 PM IST, Published Date : May 24, 2024/6:28 pm IST

लखनऊ, 24 मई (भाषा) समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि छठे और सातवें चरण के चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन उत्तर प्रदेश में लोकसभा की सभी 27 सीटें जीतकर इतिहास रचने जा रहा है।

छठे चरण का मतदान कल शनिवार को है, जबकि सातवें चरण का मतदान एक जून को है। अंतिम चरण के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लोकसभा क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है।

सपा कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक अखिलेश ने कहा, ”लोकसभा चुनाव-2024 में उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई तय है। लगातार पांच चरणों के मतदान में भाजपा कमजोर हुयी है। पूर्वांचल से भारतीय जनता पार्टी का पूरी तरह से सफाया होगा। समाजवादी पीडीए परिवार ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ जिस तरीके से मिलकर भाजपा का सफाया कर रहा है, उससे साफ जाहिर है कि छठे और सातवें चरण के चुनाव में इंडिया गठबंधन लोकसभा की 27 की 27 सीटें जीतकर इतिहास रचने जा रहा है।”

यादव ने कहा, ‘‘भाजपा ने जनता से जितने झूठे वादे किए उससे व्यापक आक्रोश है। लोगों को अब भाजपा नेतृत्व के वादों और गारंटी पर तनिक भी विश्वास नहीं हो रहा है। भाजपा ने लोगों को टीका लगवाकर उनका जीवन संकट में डाल दिया।’’

सपा प्रमुख ने कहा कि खेतीबाड़ी से जुड़े लोग जानते हैं कि 10 साल में किसान सबसे ज्यादा परेशान रहा है। किसान की आय दुगनी तो हुई नहीं उत्पादन लागत बढ़ा दी गई। बिजली, खाद, कीटनाशक, डीजल, पेट्रोल सब महंगा कर दिया। किसान लगातार घाटे में जा रहा है। किसान को एमएसपी नहीं मिल रही है।

उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है, तब से दिल्ली और लखनऊ के डबल इंजन आपस में टकराने लगे हैं।

अखिलेश ने कहा कि महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय, अत्याचार, से परेशान मतदाता भाजपा का सफाया कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्योटो वाराणसी सीट भी जनता के गुस्से से बचने वाली नहीं है और उन्होंने ठान लिया है कि इस बार भाजपा को सत्ता में फिर नहीं आने देना है।

भाषा जफर रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers