Low blood pressure and lack of oxygen Mulayam Singh Yadav's condition is very critical

निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी… पूर्व रक्षा मंत्री की हालत बेहद नाजुक, प्रदेश भर में हो रहे हवन-पूजन-जाप…

निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी... पूर्व रक्षा मंत्री की हालत बेहद नाजुक, प्रदेश भर में हो रहे हवन-पूजन-जाप... : Low blood pressure and lack of oxygen Mulayam Singh Yadav is very critical

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 9, 2022/10:49 pm IST

लखनऊ। Mulayam Singh Yadav Health Update : समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत ‘बेहद चिंताजनक’ बनी हुई है। इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश भर में हवन-पूजन, सुंदरकांड और महामृत्युंजय मंत्र का पाठ करके यादव के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की जा रही है।

Read More : खुशखबरी… केंद्रीय कर्मचारियों को अगले तीन साल तक मिलेगी मोटी रकम, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐलान

हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल द्वारा रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव की हालत बेहद चिंताजनक है और उन्हें जीवन रक्षक औषधियां दी जा रही हैं। बुलेटिन के अनुसार, यादव का आईसीयू में इलाज किया जा रहा है और विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम उनकी हालत पर लगातार नजर रख रही है।

गौरतलब है कि 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का 22 अगस्त से मेदांता अस्पताल में उपचार चल रहा है जिनको दो अक्टूबर को आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था। उन्हें निम्न रक्तचाप और ऑक्सीजन की कमी समेत कई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं।

Read More : School Closed: राजधानी समेत कई जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

इस बीच समाजवादी पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मुलायम सिंह यादव (नेताजी) के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश भर में हवन-पूजन, सुन्दरकांड पाठ, महामृत्युंजय मंत्र पाठ तथा हनुमान चालीसा पाठ के विभिन्न आयोजन हो रहे हैं। अल्पसंख्यक समाज के लोग भी उनके लिए दुआएं मांग रहे हैं।

समाजवादी के अनुषांगिक संगठन लोहिया वाहिनी ने रविवार को लखनऊ के बिजनौर रोड स्थित कल्प सिटी में स्थापित आनंदेश्वर महादेव मंदिर में हवन-पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया। आनंदेश्वर महादेव मंदिर में सर्वप्रथम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी और समाजवादी लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी सहित समाजवादी लोहिया वाहिनी की टीम ने भगवान शंकर का मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत पूजन किया। सभी ने यादव के शीघ्र स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की प्रार्थना की।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें