झांसी में युवतियों के जहर खाने के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार |

झांसी में युवतियों के जहर खाने के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार

झांसी में युवतियों के जहर खाने के मामले में आरोपी युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 28, 2022/4:59 pm IST

झांसी (उत्तर प्रदेश), 28 मार्च (भाषा) झांसी के सदर बाजार क्षेत्र के ग्रामीण इलाके में कथित रूप से छेड़खानी से क्षुब्ध दो बहनों के जहरीला पदार्थ खाने से जुड़े मामले में पुलिस ने सोमवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को इस मामले में बिना नाम लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नीत सरकार को घेरते हुए कहा कि झांसी में दो बहनों के जहर खाने की घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाए।

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष ने इस घटना में लिप्त अपराधियों-अधिकारियों को सरकारी प्रश्रय देने की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। हालांकि झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने संबंधित थाना प्रभारी को लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।

रविवार को यादव ने एक प्रकाशित खबर ट्वीट की जिसका शीर्ष था, ‘छेड़छाड़ से दुखी दो बहनों ने खा लिया जहर, पुलिस नहीं कर रही थी कार्रवाई।’ अखिलेश ने आगे ट्वीट किया कि झांसी में पुलिस की तरफ़ से कोई सुनवाई न होने से हताश होकर, छेड़खानी से परेशान शिकायतकर्ता दो बहनों का जहर खाने पर मजबूर होना दुखद है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) विवेक त्रिपाठी ने सोमवार को बताया कि 26 मार्च को सिमराहा निवासी 19 वर्षीय एक युवती ने अपने पड़ोसी राहुल वाल्मीकि (30) व उसकी मां बीरा के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने और छेड़खानी संबंधी शिकायत दर्ज कराई थी।

उन्होंने बताया कि घटना से क्षुब्ध हो किशोरी व उसकी बहन ने जहरीला पदार्थ (हेयर डाई) पी लिया था। सूचना पाते ही पुलिस ने उन्हें चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उनकी हालत ठीक बतायी जा रही है।

त्रिपाठी ने बताया कि विवेचना के दौरान पाया गया कि उपरोक्त दोनों पड़ोसियों के बीच पुराना मतभेद है और फिलहाल मकान निर्माण के दौरान पानी के छींटे पड़ने को लेकर विवाद हुआथा। घटना के संबंध में संतोष वाल्मीकि आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में आरोपी युवक को गिरफ्तार कर आगे की जांच की जा रही है।

भाषा सं आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers