राम मंदिर के प्रति नफरत भरे बयान पोस्ट करने का आरोपी युवक गिरफ्तार |

राम मंदिर के प्रति नफरत भरे बयान पोस्ट करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

राम मंदिर के प्रति नफरत भरे बयान पोस्ट करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

:   Modified Date:  January 3, 2024 / 09:46 PM IST, Published Date : January 3, 2024/9:46 pm IST

लखनऊ, तीन जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने सोशल मीडिया पर अयोध्या के राम मंदिर से संबंधित नफरत भरे बयान पोस्ट करने के आरोप में 24 वर्षीय एक व्यक्ति को झांसी से गिरफ्तार किया है।

एटीएस द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार झाँसी जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के मुकरयाना निवासी हाफिज जिब्रान मकरानी को एटीएस की एक टीम ने मंगलवार को गिरफ्तार किया।

मकरानी पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर नफरत भरी टिप्पणी पोस्ट कर लोगों को बाबरी मस्जिद विध्वंस का बदला लेने के लिए उकसाया।

आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर सघन अभियान के दौरान सोशल मीडिया पोस्ट को ‘स्कैन’ करते समय एटीएस को आरोपी का पोस्ट नजर आया।

बयान में कहा गया, ‘मकरानी के मोबाइल फोन से बाबरी मस्जिद के विध्वंस का बदला लेने के लिए उकसाने वाले कई आपत्तिजनक पोस्ट और स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जाना पाया गया है।’

एटीएस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 153-ए (धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और धारा 505 (2) (दो वर्गों के बीच नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले बयान देना) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

भाषा सलीम राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers