मणिपुर एवं नूंह की हिंसा '2024' को प्रभावित करने का षड़यंत्र : बृजलाल खाबरी |

मणिपुर एवं नूंह की हिंसा ‘2024’ को प्रभावित करने का षड़यंत्र : बृजलाल खाबरी

मणिपुर एवं नूंह की हिंसा '2024' को प्रभावित करने का षड़यंत्र : बृजलाल खाबरी

:   Modified Date:  August 2, 2023 / 05:40 PM IST, Published Date : August 2, 2023/5:40 pm IST

मेरठ (उप्र) दो अगस्त (भाषा) कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने बुधवार को मणिपुर एवं नूंह की हिंसा को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने का षडयंत्र करार देते हुए कहा कि मौजूदा हालात में देश और संविधान खतरे में है, जिसके लिए कांग्रेस की जरूरत है।

यहां आयोजित कांग्रेस की संविधान बचाओ संकल्प सभा में खाबरी और प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी पहुंचे।

सभा के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में खाबरी ने मणिपुर एवं नूंह (हरियाणा) की हिंसा को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा ” हमने पहले भी कहा है, फिर कह रहे हैं कि यह सब कहीं न कहीं 2024 (लोकसभा चुनाव) को प्रभावित करने का षड्यंत्र है।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि और यह बढ़ता चला जाएगा और इसको रोकने के लिए संविधान को बचाना जरूरी है, जिसके लिए कांग्रेस पार्टी एक बार फिर निकल पड़ी है। उन्होंने कहा कि टुकड़ा-टुकड़ा करके देश बेचा जा रहा है।

सभा में कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि देश में कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।

खाबरी ने कहा कि देश और संविधान को बचाने के लिए पूरे प्रदेश में हर जिले में कांग्रेस संविधान बचाओ संकल्प सभा का आयोजन कर रही है। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की जीत का दावा किया।

इससे पहले संविधान बचाओ संकल्प सभा में खाबरी ने भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार पर सरकारी संस्थानों का तेजी से निजीकरण कराने का आरोप लगाते हुए कहा कि संविधान के तहत प्राप्त आरक्षण का अधिकार खत्म होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब सरकारी संस्थान ही नहीं रहेंगे तो नौकरियों में आरक्षण कैसे दिया जाएगा।

सभा को संबोधित करते हुए नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मणिपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार का अंत निकट है, क्योंकि जब-जब जिसने भी नारी का अपमान किया है उसका अंत हुआ है।

इससे पहले संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत ‘वंदे मातरम’ गीत से हुई।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)