मथुरा में अवैध खनन में लिप्त आरोपियों ने पुलिस दल पर किया हमला, मामला दर्ज |

मथुरा में अवैध खनन में लिप्त आरोपियों ने पुलिस दल पर किया हमला, मामला दर्ज

मथुरा में अवैध खनन में लिप्त आरोपियों ने पुलिस दल पर किया हमला, मामला दर्ज

:   Modified Date:  June 18, 2023 / 05:14 PM IST, Published Date : June 18, 2023/5:14 pm IST

मथुरा (उप्र), 18 जून (भाषा) मथुरा जिले के बलदेव थाना क्षेत्र में अवैध खनन पर निगरानी के लिए गश्त कर रही पुलिस की टीम पर खनन माफिया द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। इस हमले में पुलिस के तीन सिपाही घायल हुए हैं।

पुलिस ने रविवार को बताया कि मामले के आठ नामजद आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, सभी आठ आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर हमला, सरकारी कार्य में बाधा, अवैध खनन आदि की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) संजय त्यागी ने बताया कि शुक्रवार शाम खनन की निगरानी के लिए पुलिस की टीम गश्त कर रही थी, तभी पुलिस टीम ने गांव नगला लेखा के पास सामने से आ रही बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली को रुकवाने का प्रयास किया। ट्रैक्टर चालक पुलिस टीम के वाहन को टक्कर मारते हुए भाग निकला।

एसएचओ ने बताया कि टीम के पीछा करने पर चालक जयवीर सिंह ट्रैक्टर-ट्रॉली को अपने ‘नौहरे’ (पशुओं का बाड़ा) में ले गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद जयवीर, करुआ, सुभाष, प्रेमपाल, ओमपाल, प्रताप, हरिचंद व घर की महिलाओं ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।

त्यागी ने कहा कि जयवीर ने खुद फरसे से पुलिस पर कई वार किए। उन्होंने बताया कि इस घटना में आरक्षी अभिषेक, विशाल व मोहित घायल हो गए। इसके बाद मौके पर और पुलिस बल बुलाया गया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी हरिचंद और प्रताप को कुछ ही देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य फरार है। उनकी तलाश जारी है।

भाषा सं आनन्द दिलीप शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers