सांसद संजय सिंह के मामले की अगली सुनवाई 19 फरवरी को |

सांसद संजय सिंह के मामले की अगली सुनवाई 19 फरवरी को

सांसद संजय सिंह के मामले की अगली सुनवाई 19 फरवरी को

:   Modified Date:  February 14, 2024 / 06:40 PM IST, Published Date : February 14, 2024/6:40 pm IST

सुल्तानपुर (उप्र), 14 फरवरी (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप)के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह के खिलाफ अवैध रूप से प्रदर्शन करने के 15 साल पुराने मामले में सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए अदालत अब 19 फरवरी को सुनवाई करेगी।

संजय सिंह के अधिवक्ता मदन सिंह ने बताया कि विशेष एमपी/एमएलए अदालत के न्यायधीश योगेश यादव के समक्ष इस मामले की बुधवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन अदालत में उनके मुवक्किल की हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र दिया गया जिस पर अदालत ने अगली सुनवाई की तिथि 19 फरवरी नियत कर दी है।

सिंह ने बताया कि दिल्‍ली आबकारी नीति कथित घोटाले के मामले में दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद संजय सिंह को पिछले बुधवार को सुल्तानपुर लाया गया था। अदालत ने संजय का बयान दर्ज किए जाने के बाद उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया था।

उत्तर प्रदेश की तत्‍कालीन बहुजन समाज पार्टी(बसपा) सरकार की नीतियों के खिलाफ 23 अक्टूबर 2008 को सुल्तानपुर के तिकोनिया पार्क में समाजवादी पार्टी ने ‘घेरा डालो-डेरा डालो’ कार्यक्रम आयोजित किया था। आरोप है कि उस वक्त सपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के सामने सड़क जाम करके प्रदर्शन किया था।

पुलिस ने इस मामले में सपा के पूर्व विधायक एवं वर्तमान में सपा प्रवक्ता अनूप संडा, तत्‍कालीन सपा नेता और वर्तमान में ‘आप’के राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह और वर्तमान में भाजपा के विधान परिषद सदस्‍य शैलेंद्र प्रताप सिंह समेत 98 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

भाषा सं सलीम धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)