विपक्ष नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए तो राष्ट्रीय स्तर पर लाभ मिलेगा :राजभर |

विपक्ष नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए तो राष्ट्रीय स्तर पर लाभ मिलेगा :राजभर

विपक्ष नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए तो राष्ट्रीय स्तर पर लाभ मिलेगा :राजभर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 12, 2022/6:30 pm IST

बलिया (उप्र) 12 अगस्त ( भाषा) सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि यदि विपक्षी दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो राष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ मिलेगा ।

राजभर ने शुक्रवार को जिले के रसड़ा स्थित सुभासपा के प्रधान कार्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि यदि विपक्षी दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो वह उन्हें समर्थन देने पर विचार करेंगे।

उन्होंने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि देश आजाद होने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल को प्रधानमंत्री नहीं बनाये जाने की कसक एवं टीस आज भी उनके समाज में है।

राजभर ने नीतीश कुमार और सरदार पटेल को एक ही जाति का बताते हुए दावा किया कि अगर विपक्षी दल मिलकर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ मिलेगा , क्योंकि उनके (कुर्मी बिरादरी) समाज के लोग बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश एवं अन्य राज्यों में अच्छी स्थिति में हैं और उनका समर्थन स्वाभाविक रूप से नीतीश कुमार को मिलेगा।

उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि भारत पहले कृषि प्रधान देश था लेकिन आज जाति प्रधान देश हो गया है, यह हकीकत है। नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए राजभर ने कहा कि उनको सबसे पहले बिहार में जातिवार जनगणना कराकर एवं एक समान शिक्षा व्यवस्था लागू कर देश में एक मजबूत संदेश देना चाहिए।

उधर, उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के गठबंधन को जनता के साथ धोखा एवं स्वार्थ पर आधारित करार देते हुए दावा किया है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले धराशाई हो जायेगा । उन्होंने जिला मुख्यालय पर बृहस्पतिवार की रात्रि संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तीखे हमले किए हैं। उन्होंने कहा कि जदयू एवं राजद का गठबंधन बेमेल है तथा यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले धराशाई हो जायेगा।

भाषा सं आनन्द राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers