PM Modi announced launch of “Pradhanmantri Suryodaya Yojana

Pradhan Mantri Suryoday Yojana : पीएम मोदी ने किया “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” शुरू करने का ऐलान, ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा भारत

Pradhan Mantri Suryoday Yojana : पीएम ने कहा कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2024 / 06:56 PM IST, Published Date : January 22, 2024/6:56 pm IST

नई दिल्ली : Pradhan Mantri Suryoday Yojana : आज का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। 500 सालों के इंतजार के बाद आज राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश को संबोधित किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” का शुभारंभ करने की बात कही।

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha : प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान साधु-संतो का लगा जमावड़ा, भावुक दिखाई दिए कई लोग, याद आया अयोध्या आंदोलन का वो मंजर!

Pradhan Mantri Suryoday Yojana :  पीएम मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि, सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।

अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp