PM Modi two-day Varanasi tour

PM Modi Varanasi Visit: दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, NIFT और मेडिकल कॉलेज का करेंगे शुभारंभ

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी आगामी 22-23 फरवरी को दो दिवसीय अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे।

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 06:43 PM IST, Published Date : February 21, 2024/6:43 pm IST

नई दिल्ली : PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी लोकसकसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर चुके हैं। वहीं अब पीएम मोदी आगामी 22-23 फरवरी को दो दिवसीय अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। बतौर प्रधानमंत्री और वाराणसी सांसद के दूसरे कार्यकाल में यह उनका अंतिम दौरा माना जा रहा है। अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी वाराणसी में लगभग 14 हजार करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

अपने दौरे के अगले दिन यानी 23 फरवरी को पीएम मोदी वाराणसी में दो महत्वपूर्ण शैक्षणिक परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए तैयार हैं। इन परियोजनाओं में एक राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान (NIFT) और एक स्वायत्त मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जातकों पर होगी धन की वर्षा, चमक उठेगी किस्मत 

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान (NIFT)

PM Modi Varanasi Visit:  इस संस्थान का 7.5 एकड़ का परिसर NBCC द्वारा 218 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। परियोजना पर कुल 368 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है, जिसमें से अतिरिक्त 150 करोड़ रुपए भूमि अधिग्रहण के लिए खर्च किए जाएंगे। यह संस्थान फैशन उद्योग में कुशल जनशक्ति तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें : विद्या बालन के अकाउंट से फ़िल्म स्टार्स के साथ धोखाधड़ी की कोशिश, एक्ट्रेस ने शिकायत करवाई दर्ज 

स्वायत्त मेडिकल कॉलेज

PM Modi Varanasi Visit:  यह कॉलेज 15 एकड़ में 400 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। यह बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (IMS) के बाद वाराणसी का दूसरा मेडिकल कॉलेज होगा। इस कॉलेज के निर्माण से क्षेत्र में चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ावा मिलेगा।

इन दोनों परियोजनाओं के शुभारंभ से वाराणसी में शिक्षा के क्षेत्र में एक नए अध्याय की शुरुआत होगी। इससे न केवल युवाओं को बेहतर शिक्षा के अवसर प्राप्त होंगे बल्कि क्षेत्र के विकास में भी योगदान मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers