Police security of Muharram in Gorakhpur

इस जिले में मुहर्रम के 50 से अधिक जुलूसों की होगी ड्रोन और CCTV कैमरों से निगरानी, 2000 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

Police security of Muharram in Gorakhpur: गोरखपुर जिले में मुहर्रम के जुलूसों की निगरानी के लिए ड्रोन और CCTV कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  July 20, 2023 / 09:00 PM IST, Published Date : July 20, 2023/8:24 pm IST

Police security of Muharram in Gorakhpur : गोरखपुर। गोरखपुर जिले में मुहर्रम के जुलूसों की निगरानी के लिए ड्रोन और CCTV कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा। इन जुलूसों में सुरक्षा के लिये लगभग 2000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने गुरुवार को बताया कि मुसलमानों के लिये गम के महीने यानी मुहर्रम के शुरुआती 10 दिनों के दौरान 50 से अधिक जुलूसों और मातमी कार्यक्रमों की सुरक्षा के लिये ड्रोन और CCTV कैमरों से निगरानी की जाएगी।

read more : आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम, जल्द होगा भारतीय टीम का ऐलान… 

Police security of Muharram in Gorakhpur : उन्होंने बताया कि मुहर्रम के दौरान 560 ताजिया भी निकाली जाएंगी, ऐसे में हर ताजिया और जुलूस के लिये संबंधित बीट कांस्टेबल को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि वे अधिकारी ताजिया के लिए जिम्मेदार लोगों से संपर्क कर रहे हैं और उनसे ताजिया और जुलूस की तारीख, कार्यक्रम और मार्ग, मुतवल्ली और सहयोगियों के नाम सहित एक सूची भरवा रहे हैं। ग्रोवर ने बताया कि मुहर्रम के जुलूस को ध्यान में रखते हुए पुख्ता तैयारियां की गई हैं और नोडल पुलिसकर्मी अपनी बीट के ताजिया की जिम्मेदारी संभालेंगे।

read more : CG: अब फर्जी सर्टिफिकेट वालों की खैर नहीं.. 16 विभाग के सचिवों के साथ सीएस की बैठक, सीधे बर्खास्तगी के निर्देश..

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कृष्ण कुमार ने बताया कि ड्रोन कैमरे की मदद से जुलूसों को नियंत्रित किया जाएगा और मुहर्रम जुलूस के पूरे रूट पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर थाने पर शांति समिति की बैठकें आयोजित की गईं और धार्मिक नेताओं और प्रतिष्ठित नागरिकों के साथ मुद्दों पर चर्चा की गई एवं उन्हें मुद्दों के निस्तारण का आश्वासन दिया गया। कुमार ने कहा कि पुलिस अशांति फैलाने की आशंका वाले तत्वों की पहचान कर रही है। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और अगर कोई भ्रामक संदेश या आपत्तिजनक पोस्ट करेगा या अफवाह फैलाने की कोशिश करेगा तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers