प्रसूता की मौत के मामले में निजी नर्सिंग होम का चिकित्‍सक गिरफ्तार |

प्रसूता की मौत के मामले में निजी नर्सिंग होम का चिकित्‍सक गिरफ्तार

प्रसूता की मौत के मामले में निजी नर्सिंग होम का चिकित्‍सक गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 4, 2023 / 10:04 PM IST, Published Date : June 4, 2023/10:04 pm IST

बलिया (उत्तर प्रदेश), चार जून (भाषा) जिले की बैरिया थाना पुलिस ने रविवार को एक निजी नर्सिंग होम के संचालक व चिकित्सक के विरुद्ध एक प्रसूता की मौत के मामले में गैर इरादतन हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बैरिया के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) मोहम्मद उस्मान ने रविवार को बताया कि चांद दियर गांव के राजू यादव की तहरीर पर बैरिया थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी नर्सिंग होम के संचालक व चिकित्सक डॉ चंद्रशेखर के विरुद्ध रविवार को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने चंद्रशेखर को रविवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया है।

राजू यादव ने अपनी तहरीर में चिकित्सक पर आरोप लगाया है कि प्रसव पीड़ा होने पर शनिवार देर रात्रि में दर्द से कराह रही प्रसूता पूनम को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सोनबरसा ले जाया गया, लेकिन वहां चिकित्सकों के नहीं होने के कारण पूनम को निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराना पड़ा।

तहरीर में यह आरोप है कि सुरक्षित प्रसव के लिए चिकित्सक डॉ चंद्रशेखर ने 25 हजार रुपये जमा कराए, लेकिन नर्सिंग होम में लापरवाही के कारण पूनम (30) की रविवार को मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम में जमकर हंगामा किया।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा स्थिति को नियंत्रित किया। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

भाषा सं आनन्द अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)