School Closed: स्कूलों में 17 दिन की छुट्टियां घोषित, अब सीधे 15 जनवरी को खुलेंगे स्कूल, ये वजह आ रही सामने |

School Closed: स्कूलों में 17 दिन की छुट्टियां घोषित, अब सीधे 15 जनवरी को खुलेंगे स्कूल, ये वजह आ रही सामने

बता दें कि यहां पर सरकारी स्कूलों में हर साल 1 जनवरी से 14 जनवरी तक अवकाश रहता है लेकिन इस बार इसमें तीन दिनों का और इजाफा कर दिया गया है। दोनों ही जिलों में 29 और 30 दिसंबर को स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है, जबकि 31 को रविवार की छुट्टी है।

Edited By :   Modified Date:  December 28, 2023 / 08:29 PM IST, Published Date : December 28, 2023/8:26 pm IST

Noida School Closed: राष्ट्रीय राजधानी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड का कहर जारी है। इसे देखते हुए गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। बता दें कि यहां पर सरकारी स्कूलों में हर साल 1 जनवरी से 14 जनवरी तक अवकाश रहता है लेकिन इस बार इसमें तीन दिनों का और इजाफा कर दिया गया है। दोनों ही जिलों में 29 और 30 दिसंबर को स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है, जबकि 31 को रविवार की छुट्टी है।

read more: अयोध्या श्रीराम मंदिर के महाभंडारे में लगेगा छत्तीसगढ़ के चावल का भोग, चावल से भरे 11 ट्रकों को सीएम साय दिखाएंगे हरी झण्डी

भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर जिले के कक्षा 12वीं तक के स्कूल 29 व 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। 31 दिसंबर को रविवार होने के कारण सार्वजानिक अवकाश है। परिषदीय स्कूलों में 31 से 14 जनवरी तक शीत कालीन अवकाश रहेगा। 15 जनवरी से स्कूल अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे।

read more: भाजपा राज में महिलाओं के साथ हो रहा सबसे ज्यादा अन्याय : अखिलेश

गाजियाबाद में भी स्कूल बंद

इसके अलावा गाजियाबाद में भी 29 और 30 दिसंबर को स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। 31 को रविवार है और एक जनवरी से 14 जनवरी तक पूर्व निर्धारित कैलेंडर के मुताबिक शीतकालीन अवकाश है। जाहिर है कि गाजियाबाद में भी अब स्कूल 15 जनवरी को खुलेंगे।